Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए दो खिलाड़ी, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

IND vs SA: भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। जहां टी20 सीरीज के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज आ आयोजन किया जाना है। इससे पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 16, 2023 10:42 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 सीरीज के बाद अब समय वनडे और टेस्ट सीरीज का हो चला है। टीम इंडिया वनडे सीरीज का पहला मैच केएल राहुल की कप्तानी में 17 दिसंबर को खेलेगी। वहीं वनडे सीरीज के ठीक बाद 26 दिसंबर से खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो गए हैं। इसी बीच वनडे सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी आगामी सीरीज में होने वाले मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

आगामी सीरीज से बाहर हुए ये दो खिलाड़ी

वनडे सीरीज के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर वनडे सीरीज और मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि दीपक चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी जगह पर आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है।

शमी पर दिया ये अपडेट

दूसरी ओर बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को लेकर भी अपडेट देते हुए इस बात कि जानकारी दी है कि मोहम्मद शमी, जिनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज को दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने अपने बयान में आगे यह कहा कि श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज में पहले मुकाबले के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

BCCI के अपडेट के बाद टीम इंडिया का वनडे स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान)(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, अवेश खान , अर्शदीप सिंह, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

IND vs SA: वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं होंगे राहुल, किए जाएंगे कई बदलाव

पाकिस्तान में ही खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025, अब क्या होगा टीम इंडिया का अगला कदम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement