Saturday, April 13, 2024
Advertisement

केपटाउन टेस्ट से पहले कप्तान रोहित को मिली अच्छी खबर, इस खिलाड़ी की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद अब केपटाउन में होने वाले दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग में बदलाव तय माना जा रहा है, जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी देखने को मिल सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 29, 2023 16:52 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। सेंचुरियन के मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। टीम इंडिया को इस मैच में एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी का टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है, जिसमें पहले टेस्ट में अनफिट होने की वजह से नहीं खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की इस मैच में वापसी देखने को मिल सकती है।

रवींद्र जडेजा ने शुरू की प्रैक्टिस

रवींद्र जडेजा सेंचुरियन टेस्ट में पीठ में दर्द की कारण नहीं खेल सके थे, जिसके चलते उनकी जगह पर प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया था। अश्विन गेंद और बल्ले दोनों से इस मुकाबले में कुछ खास योगदान देने में सफल नहीं हो सके थे। वहीं पीटीआई की खबर के अनुसार केपटाउन टेस्ट मैच से पहले रवींद्र जडेजा ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है, जिसमें वह वॉर्म अप के दौरान काफी सहज नजर आ रहे थे। सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन लंच के समय मुकेश कुमार के साथ लगभग 20 मिनट तक प्रैक्टिस विकेट पर गेंदबाजी का अभ्यास किया था। साउथ अफ्रीकी हालात में जडेजा भले ही गेंद से उतने खतरनाक साबित ना हो लेकिन निचलेक्रम में वह एक बेहतर बल्लेबाज के तौर पर विकल्प जरूर देते हैं, जिसमें पिछले कुछ सालों में उन्होंने विदेशी दौरों पर अहम समय पर महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

अश्विन की जगह पर शामिल किए जा सकते जडेजा

केपटाउन टेस्ट में यदि रवींद्र जडेजा की प्लेइंग 11 में वापसी होती है तो उन्हें रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शामिल किया जा सकता है। जडेजा ने अब तक साउथ अफ्रीका में एक ही मुकाबला खेला जिसमें वह गेंद से जहां 6 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे, तो वहीं बल्ले से 8 रन ही बना सके थे। जडेजा ने अब तक अफ्रीकी टीम के खिलाफ टेस्ट में 42 विकेट हासिल किए हैं।

(PTI INPUT)

ये भी पढ़ें

 

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान को हुआ नुकसान, WTC अंक तालिका में खिसक गई टीम

IND vs SA: टीम इंडिया ने इस नए खिलाड़ी को किया टीम में शामिल, अगले मैच में कर सकता है डेब्यू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement