Friday, May 03, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान को हुआ नुकसान, WTC अंक तालिका में खिसक गई टीम

PAK vs AUS: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को WTC के प्वॉइंट्स टेबल पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में हराया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 29, 2023 14:10 IST
PAK vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामन करना पड़ा। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है। पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में हार का सिलसिला जारी है। पिछले 16 टेस्ट मैचों से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच नहीं जीता है न ही ड्रॉ करवाया है। पाकिस्तान को इस मैच मिली हार के बाद सीरीज तो गंवानी ही पढ़ी है। साथ ही उन्हें WTC की अंक तालिका में भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान के लिए मुश्किल हुआ ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच अब जीत पाना सबसे मुश्किल कामों में से एक हो गया है। इस मैच में उनके पास जीत हासिल करने का एक शानदार मौका था, लेकिन उन्होंने अपने इस मौके को भी गंवा दिया है। पाकिस्तान को इस मैच में जीत के लिए 317 रनों का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन उनकी टीम 237 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला बड़ी आसानी से जीत लिया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से जीता है।

WTC Points Table पर हुआ नुकसान

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंक तालिका में भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की टीम को इस टेस्ट मैच से पहले प्वॉइंट्स टेबल पर पहले दूसरे स्थान पर थी, लेकिन एक हार के साथ ही वे दूसरे नंबर से पांचवें पर पहुंच गए हैं। अंक तालिका में इस मैच से पहले पाकिस्तान 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार और 61.11 PTC % के साथ दूसरे स्थान पर था। वहीं ऑस्ट्रेलिया का PTC % 41.67 था और वे पांचवें स्थान पर थे। लेकिन मैच के बाद पाकिस्तान का PTC % 45.83 और ऑस्ट्रेलिया का PTC % 50 का हो गया है। जिसके कारण पाकिस्तान पांचवें स्थान और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: टीम इंडिया ने इस नए खिलाड़ी को किया टीम में शामिल, अगले मैच में कर सकता है डेब्यू

IND vs SA: टीम इंडिया को डबल नुकसान, WTC Points Table के टॉप 5 से ICC ने किया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement