Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs SA : दूसरे मैच पर बारिश का खतरा! जानिए फिर क्या होगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया वहां पहुंच गई है और शनिवार से प्रैक्टिस भी करेगी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 11, 2022 14:38 IST
Cuttack Weather Forecast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Cuttack Weather Forecast

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच कटक में खेला जाएगा
  • कटक में बारिश होती है तो इससे बचने के लिए किए गए हैं पुख्ता इंतजाम
  • टीम इंडिया शुक्रवार को पहुंची भुवनेश्वर, शनिवार शाम को करेगी प्रैक्टिस

IND vs SA Cuttack Weather Updates : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 12 जून को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच हारकर भारतीय टीम पीछे चल रही है। दूसरा मैच जीतने के इरादे से टीम इंडिया शुक्रवार को ही कटक पहुंच गई। इस दौरान कटक में काफी उत्सुकता का माहौल था। कटक में लंबे अर्से बाद कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है, इसलिए दर्शकों में गजब का माहौल देखने के लिए मिल रहा है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर की जाए। लेकिन इस बीच बारिश का भी खतरा है। आने वाले कुछ ही दिन में मानसून की दस्तक हो जाएगी। हालांकि अभी तो मौसम ठीक है और ये भी बताया जा रहा है कि रविवार को जिस दिन मैच होगा, उस दिन भी बारिश की संभावना ज्यादा नहीं है, लेकिन इसके बाद भी अगर बारिश होती है तो उसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

बारिश हुई तो भी आधे घंटे में तैयार हो जाएगा मैदान

टीम इंडिया के भुवनेश्वर पहुंचने पर अध्यक्ष पंकज लोचन मोहंती सहित ओडिशा क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसी दौरान पंकज लोचन मोहंती ने बताया कि अगर बारिश होती है तो पूरा स्टेडियम आधे घंटे के भीतर मैच के लिए तैयार हो जाएगा। हमने पानी निकालने के लिए पूरा ग्राउंड कवर किया है। इससे पहले दिन में, ओडिशा के डीजीपी सुनील बंसल और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मैदान में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुनील बंसल ने कहा कि एक महीने पहले सभी हितधारकों के साथ समन्वय बैठक कर मैच के लिए जरूरी इंतजाम शुरू कर दिए गए थे। डीजीपी ने कहा कि मैच के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं। मॉक ड्रिल भी की गई है। दर्शकों को मैच को शांति से देखना चाहिए, जिसके लिए उनके समन्वय की भी जरूरत है।

दो साल बाद खेला जा रहा है कटक में इंटरनेशनल मैच
कटक के बाराबती स्टेडियम में साल 2017 के बाद पहली बार कोई टी20 इंटरनेशनल मैच आयोजित हो रहा है। इससे पहले साल  2019 में जब वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौर पर आई थी, तब कटक में वन डे मैच हुआ था। यही कारण है कि इस मैच को देखने के लिए दर्शकों में जबरदस्त बेताबी है। गुरुवार को तो ​टिकट काउंटर पर हालत ये हो गई कि कुछ महिलाओं के बीच मारामारी तक की नौबत आ गई। बताया जाता है कि टिकट काउंटर पर केवल 12 हजार ही टिकट उपलब्ध थे, लेकिन लोगों की संख्या 40 हजार के भी पार हो गई। इससे धक्का मुक्की और हाथापाई तक हो गई। इसके बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया, उसके बाद सब कुछ ठीक हो पाया। 

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement