Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs SA: कम प्रैक्टिस की वजह से जल्दी आउट हुए विराट कोहली? प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैटिंग कोच ने दिया ये बड़ा बयान

IND vs SA 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 27, 2023 8:03 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY कम प्रैक्टिस की वजह से जल्दी आउट हुए विराट कोहली?

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वह 64 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन ही बना सके और अपना विकेट गंवा बैठे। बता दें विराट साउथ अफ्रीका दौरे के बीच ही टीम से अगल हो गए थे। निजी कारणों के चलते वह इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। ऐसे में वह काफी कम  प्रैक्टिस के साथ इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे थे। लेकिन टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने उनका बचाव किया है।  

विराट को मिला कम प्रैक्टिस का मौका 

बता दें विराट कोहली को सिर्फ एक नेट सेशन में अभ्यास करने का मौका मिला लेकिन टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने स्पष्ट कहा कि अपने करियर के इस मुकाम पर पूर्व कप्तान को बहुत अधिक अभ्यास की जरूरत नहीं है। उन्होंने इंग्लैंड में अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए पहले से ही चार दिनों की छुट्टी की अनुमति ली थी। सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बाहर निकलती गेंद पर वह चकमा खा कर आउट हो गए।  

बैटिंग कोच ने दिया ये बड़ा बयान

भारत ने बारिश से प्रभावित पहले दिन का समापन आठ विकेट पर 208 रन पर किया। राठौड़ ने शुरुआती दिन के खेल के बाद कहा कि कोहली करियर के जिस मुकाम पर है, मुझे नहीं लगता कि उन्हें अभ्यास की ज्यादा जरूरत है। वह अकसर काफी बल्लेबाजी करते हैं और काफी अभ्यास भी करते हैं। उन्होंने अगर कुछ दिन कम अभ्यास किया तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमने आज भी देखा कि वह कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी पारी से ऐसा लगा नहीं कि वह लगभग छह महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रहे हैं। 

केएल राहुल बने संकटमोचक

केएल राहुल ने एक बार फिर से भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला और कोच ने भी माना कि वह इस टीम के संकटमोचक हैं। उन्होंने कहा कि राहुल हमारे लिए संकटमोचक बनते जा रहे हैं। वह कई बार टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने में सफल रहे हैं। वह अपनी खेल योजना के साथ स्पष्ट है। उन्हें पता है कि अच्छी गेंदों का बचाव करना है जबकि कमजोर गेंदों पर रन बनाना है।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: विराट ने छोटी पारी से तोड़ दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, अपने ही हेड कोच को छोड़ा पीछे

IND vs SA: केएल राहुल का साउथ अफ्रीका में बड़ा कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement