Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs SA: विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट में जड़ा अनोखा शतक, सचिन-द्रविड़ के क्लब में हुए शामिल

मेजबान टीम के बल्लेबाज टेंबा बवुमा का स्लिप में शानदार कैच पकड़ने के साथ कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 100 कैच पूरे कर लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 12, 2022 18:39 IST
IND vs SA Virat Kohli scored a unique century in Cape Town Test, joined Sachin-Dravid's club- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs SA Virat Kohli scored a unique century in Cape Town Test, joined Sachin-Dravid's club

Highlights

  • विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 100 कैच पूरे किए
  • कोहली ऐसा करने वाले 6ठें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में जारी तीसरे और निर्णायक टेस्ट में अनोखा शतक जड़ा। यह शतक उन्होंने बल्लेबाजी नहीं बल्कि फील्डिंग में लगाया। मेजबान टीम के बल्लेबाज टेंबा बवुमा का स्लिप में शानदार कैच पकड़ने के साथ कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 100 कैच पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा कारनामा करने वाले 6ठें खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली से पहले राहुल द्रविड़ (209), वीवीएस लक्षमण (135), सचिन तेंदुलकर (115), सुनील गावस्कर (108) और मोहम्मद अजहरूद्दीन (105) ऐसा कर चुके हैं।

मैं साबित करना चाहता हूं कि मैं टॉप-5 में हो सकता हूं: एचएस प्रणय

 

फील्डिंग के दौरान तो कोहली ने शतक लगा दिया, मगर फैन्स उनको बल्ले से सैकड़ा बनाना देखना चाहते हैं। कोहली ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जरूर 79 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ ना मिलने की वजह से वह शतक से चूक गए। मगर उनकी यह पारी शतक से कम नहीं थी। कोहली ने इस दौरान 201 गेंदों का सामना किया और पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया।

बात मुकाबले की करें तो खबर लिखे जाने तक मेजबानों ने 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं। क्रीज पर पीटरसन 67 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों का बेहतरीन अंदाज में सामना कर रहे हैं। टीम इंडिया के लिए शमी, बुमराह और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। अगर भारत को बढ़त हासिल करनी है तो साउथ अफ्रीका को जल्द ढेर करना होगा। बता दें, तीन मैच की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट जहां टीम इंडिया ने 113 रनों से जीता था, वहीं मेजबानों ने जोहान्सबर्ग में 7 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में जोरदार वापसी की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement