Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs SL : दो मैच विनर प्लेयर को नहीं मिलेगी दूसरे वन डे में टीम इंडिया में जगह !

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे वन डे से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का मामला फिर से उलझ गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2023 16:26 IST
SuryaKumar Yadav, Virat Kohli and Arshdeep Singh - India TV Hindi
Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav, Virat Kohli and Arshdeep Singh

IND vs SL 2nd ODI Team India Possiable Playing XI : भारत बनाम श्रीलंका वन डे सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर दूसरे मैच पर टिक गई है। पहले और दूसरे मैच में केवल एक ही दिन का गैप है, इसलिए दूसरा वन डे कोलकाता में 12 जनवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया के टॉप थ्री ने पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और यही कारण रहा कि भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने इतना बड़ा स्कोर टांग दिया, जिसका पीछा टीम नहीं कर पाई। अब सारा ध्यान भारतीय टीम का दूसरा मैच जीतने पर है, ताकि सीरीज पर भी कब्जा किया जा सके। टी20 सीरीज का पहला मैच भी भारतीय टीम ने जीता था, जिसके बाद दूसरे मैच में उसे हार मिली थी और सीरीज बराबरी पर आ गई थी, लेकिन तीसरे मैच में भारत ने फिर से श्रीलंका को पीछे किया और सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस बीच सवाल ये है कि पहले और दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव किया जाएगा या फिर कप्तान उसी टीम के साथ जाना चाहेंगे, जो पहले मैच में खेली थी। 

Ishan Kishan and Shikhar Dhawan

Image Source : BCCI
Ishan Kishan and Shikhar Dhawan

इशान किशन को दूसरे मैच में मौका मिलना मुश्किल 

वन डे सीरीज के पहले मैच में सलामी बल्लेबाज इशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बारे में कप्तान रोहित शर्मा ने एक दिन पहले ही यानी सोमवार को ही बता दिया था। शुभमन गिल को वे मौका देना चाहते हैं, इसलिए इशान किशन की जगह नहीं बन पा रही है। हालांकि इशान किशन ने पिछले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ ताबड़तोड़ दोहरा शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बाहर बैठना पड़ा। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को लेकर कई दिग्गजों ने सवाल भी उठाए थे। इशान किशन की जगह शुभमन गिल को मौका मिला और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने 60 गेंद पर 70 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाए। ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि उन्हें दूसरे मैच से बाहर किया जाए। यानी इशान किशन को लगातार दूसरे मैच में भी बाहर ही बैठना पड़ सकता है। 

Suryakumar Yadav and Axar Patel

Image Source : AP
Suryakumar Yadav and Axar Patel

सूर्य कुमार यादव को भी बाहर ही बैठना पड़ सकता है
अब बात करते हैं सूर्य कुमार यादव की। सूर्य कुमार यादव ने भी श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में शतक लगाया था, लेकिन उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। नंबर तीन पर तो विराट कोहली खेले, जिन्होंने शतक लगाया और चार पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया। श्रेयस अय्यर बड़ी पारी नहीं खेल पाए, उन्होंने 24 गेंद पर 28 रन बनाए थे, लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है कि उन्हें बाहर बिठाया जाए। क्योंकि इससे पहले वे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इसके बाद मौका मिला केएल राहुल को। राहुल का फ्लॉप प्रदर्शन यहां भी जारी रहा। उनके बल्ले से 29 गेंद पर 39 रन ही आए। लेकिन टीम से बाहर वे भी नहीं होंगे, क्योंकि वे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। अगर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल खेलेंगे तो फिर सूर्य कुमार यादव की जगह एक बार फिर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगी। बाकी गेंदबाजों ने कोई बदलाव संभव नजर नहीं आता। ऐसे में माना जाना चाहिए कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं होगा और कप्तान रोहित शर्मा विनिंग टीम के साथ ही दूसरे मैच में भी उतर सकते हैं। यानी सूर्य कुमार यादव के साथ ही इशान किशन को भी इंतजार करना होगा कि उनकी बारी आए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement