Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भारत दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

आलराउंडर दासुन शनाका को इस टीम का कप्तान बनाया गया है, जो काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच मैचों की सीरीज खेलने वाली टीम की तरह ही है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2022 16:53 IST
Srilanka cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Srilanka cricket Team

IND vs SL T20i Series : भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की ओर से 18 मैंबर्स की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में ऑफ स्पिनर आशियान डेनियल इकलौते नए खिलाड़ी हैं। आलराउंडर दासुन शनाका को इस टीम का कप्तान बनाया गया है, जो काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच मैचों की सीरीज खेलने वाली टीम की तरह ही है। श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) की ओर से बताया गया है कि बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो, तेज गेंदबाज नुवान तुषारा और स्पिनर रमेश मेंडिस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के कारण स्वदेश लौट आए हैं और वे भारत दौरे के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में ये खिलाड़ी चमके, फिर भी मिली निराशा

फिटनेस मुद्दों के कारण मध्यक्रम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे टीम में जगह बनाने में विफल रहे। हाल के दिनों में हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। डेनियल को लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया है। डेनियल का चयन हालांकि मंत्रिस्तरीय मंजूरी के अधीन है। टीम की बल्लेबाजी को पथुम निसांका मजबूती प्रदान करेंगे, जो ऑस्ट्रेलिया में सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने इस दौरे पर जिसने 184 रन बनाए। शनाका ने ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 मैचों में 116 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया में सात विकेट लेने वाले दुष्मंथा चमीरा तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। इस दौरे पर महेश तीक्षना (पांच विकेट) और वानिंदु हसरंगा (पांच विकेट) भी प्रभाव छोड़ने में सफल रहे। हाल ही में आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ की बोली के साथ हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया, जबकि तीक्षना को चेन्नई सुपर किंग्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा था। श्रीलंका को दोनों से भारत में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद होगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीम को देश के खेल मंत्री नमल राजपक्षे की मंजूरी मिल गई है। 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा और विराट कोहली बराबरी पर, बाबर आजम छूटे पीछे

श्रीलंका टी20 टीम इस प्रकार है: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका (उपकप्तान), दिनेश चंडीमल, दनुष्का गुणाथिलका, कामिल मिशारा, जनीथ लियानागे, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन थेकनांडो, महेश तीक्षना , जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, आसियान डेनियल (मंत्रिस्तरीय अनुमोदन के अधीन)।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement