Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया, रोहित शर्मा का विजयी आगाज

टीम इंडिया ने पहली पारी में आठ विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसमें रविंद्र जडेजा के नाबाद 175 रनों की पारी भी शामिल रही। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2022 16:24 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Team India

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच तीसरे ही दिन खत्म हो गया। भारतीय टीम ने इस मैच को पारी और 222 रन से अपने नाम कर लिया है। श्रीलंकाई टीम तीन दिन में से एक भी दिन और एक भी सेशन में मैच में नजर नहीं आई। भारतीय टीम ने हर मोर्चा पर उसे पीछे छोड़ा। टीम इंडिया ने पहली पारी में आठ विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसमें रविंद्र जडेजा के नाबाद 175 रनों की पारी भी शामिल रही। इसके बाद जब रविंद्र जडेजा गेंदबाजी के लिए आए तो वहां भी अपना जलवा दिखाया। उनके साथ ही रवि अश्विन ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और कपिल देव को इस मैच में पीछे छोड़ दिया। 

रविंद्र जडेजा और रवि अश्विन की धारदार गेंदबाजी

भारत की ओर से रखे गए विशाल स्कोर 574 रनों का पीछा करने के लिए श्रीलंकाई टीम मैदान में उतरी तो  उसके लगातार विकेट गिरते रहे। मैच के तीसरे ही दिन श्रीलंका की पहली पारी 174 रनों पर सिमट गई। यानी जितने रन रविंद्र जडेजा ने अकेले बनाए थे, उतने रन पूरी श्रीलंकाई टीम नहीं बना सकी। इसके बाद भारत ने श्रीलंका पर 400 रनों की लीड ले ली। श्रीलंका की टीम को फॉलोआन के कारण फिर से खेलने के लिए आना पड़ा। लगा कि दूसरी पारी में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, ले​किन ऐसा नहीं हो सका। दूसरी पारी में भी टीम केवल 178 रन ही बना सकी ओर आउट हो गई। इस तरह से पारी और 222 रन से मैच हार गई। 

रोहित शर्मा का टेस्ट में विजयी आगाज 
रोहित शर्मा का बतौर टेस्ट कप्तान ये पहला मैच है, ​जिसे जीतकर उन्होंने विजयी शुरुआत की है। इसके साथ ही विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को भी पूरी टीम इंडिया ने यादगार बना दिया है। टीम इंडिया की अब इस सीरीज पर 1.0 की अजेय बढ़त हो गई हैं। सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 12  मार्च से ​बेंगलोर में खेला जाएगा। हालांकि ये मैच डे नाइट का होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement