Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SL: बुमराह की हुई टीम इंडिया में वापसी, 6 महीने बाद इस सीरीज में बिखेरेंगे जलवा

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 03, 2023 15:36 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से मैदान पर लौटने के लिए तैयार हो गए हैं। 29 साल के दाएं हाथ के इस गेंदबाज को श्रीलंका के खिलाफ इसी महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से इस संबंध में मंगलवार को बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की गई। बीसीसीआई की तरफ से शेयर की जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है। 

गौरतलब है कि बुमराह सितंबर 2022 से ही क्रिकेट से दूर चल रहे थे। वह चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे और बेंगलुरू स्थिति एनसीए में अपने रिहैब प्रक्रिया पर काम कर रहे थे। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और जल्दी ही टीम से जुड़ेंगे।

बता दें कि बुमराह ने अपना आखिरी वनडे मैच 14 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था। जबकि 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 मुकाबला उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था। इसके बाद से ही वह मैदान से बाहर चल रहे थे और इस दौरान कई अहम सीरीज से भी उन्हें बाहर रहना पड़ा। हालांकि बुमराह की नए साल में वापसी से टीम इंडिया को 2023 की अपनी पहली वनडे सीरीज में काफी मजबूती मिलेगी। 

बुमराह के करियर पर नजर डालें तो वह इस वक्त भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। बुमराह अपने 6 साल के अब तक के करियर में कुल 319 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटका चुके हैं। इसमें टेस्ट में उनके नाम 128, वनडे में 121 और टी20 में 70 विकेट दर्ज हैं। 

 

वनडे के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

भारत और श्रीलंका के वनडे सीरीज का शेड्यूल:

  • 10 जनवरी 2023: पहला वनडे, गुवाहाटी
  • 12 जनवरी 2023: दूसरा वनडे, कोलकाता
  • 15 जनवरी 2023: तीसरा वनडे, त्रिवेंद्रम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement