1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL Pink Ball Test: कप्तान रोहित शर्मा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय, कही बड़ी बात

IND vs SL Pink Ball Test: कप्तान रोहित शर्मा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय, कही बड़ी बात

भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 238 रनों से हरा दिया। जीत के लिए मिले 447 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में महज 208 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2022 18:33 IST
File photo of Captain Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Captain Rohit Sharma

भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 238 रनों से हरा दिया। जीत के लिए मिले 447 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में महज 208 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका के लिए करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 107 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत के लिए अश्निन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए। रोहित ने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

IND vs SL Pink Ball Test : टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी पटकनी, इतने रनों से हराया

रोहित शर्मा ने कहा, "यह घरेलू सीरीज़ मज़ेदार रहा। मुझे और पूरी टीम को बहुत आनंद आया। हमने जडेजा को एक बल्लेबाज़ के रूप में विकसित होते देखा हैं और किसी भी परिस्थिति में वह बल्लेबाज़ी क्रम को मज़बूत करते हैं। इस तरह से उनको खेलते देखना ख़ुशी की बात है। रोहित ने आगे कहा, " श्रेयस ने अपने मौक़ों को दोनों हाथों से स्वीकारा है। उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का ख़िताब मिला। तब वह आउट ही नहीं हुए और उन्होंने उसी फ़ॉर्म को बरक़रार रखा।"

साल 2021 से अब तक खूब चला है रिषभ पंत का बल्ला, एमएस धोनी को भी पछाड़ा

भारतीय कप्तान ने कहा, " पुजारा और रहाणे को रिप्लेस करना कठिन है और श्रेयस ने अच्छा खेल दिखाया है। जब वह दौरे पर जाएंगे तब भी वह उसके लिए तैयार होंगे। ऋषभ प्रत्येक मैच में बेहतर होते जा रहा है। आप देख सकते हैं कि उसमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है और इस सीरीज़ में जो कैच और स्टंपिंग उन्होंने की, वह सराहनीय थी। जब भी हम अश्विन को गेंद थमाते हैं, वह कुछ जादू करते हैं। मेरी नज़रों में वह एक ऑल टाइम ग्रेट हैं। वह हमेशा कहते हैं कि वह कुछ और वर्षों के लिए भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सकते हैं। यह भारत में हमारा तीसरा पिंक बॉल टेस्ट है। एक टीम के रूप में हम हर मैच से कुछ सीख रहे हैं। मैदान पर दर्शकों का होना टीम को मदद करता है।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news