Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs WI 3rd T20I: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली 76 रनों की पारी

IND vs WI 3rd T20I: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़ बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 03, 2022 6:27 IST
रोहित शर्मा और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव

Highlights

  • भारत ने तीसरा टी20 जीत बनाई 2-1 की बढ़त
  • सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर खेली 76 रनों की शानदार पारी
  • रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे पवेलियन

IND vs WI 3rd T20I: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत ने 165 रनों का लक्ष्य सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अब 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 68 रनों से जीता था और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दी थी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से कायल मायर्स ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन और पॉवर हिटर रोवमैन पॉवेल ने 23-23 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर ने अंत में 12 गेंदों पर 20 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया।

आवेश खान ने जमकर लुटाए रन

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके अलावा हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता मिली। आवेश खान दूसरे मुकाबले की तरह यहां और ज्यादा महंगे साबित हुए और उन्होंने 3 ओवर में 47 रन लुटा दिए। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी थी। कप्तान रोहित शर्मा अपने साथी ओपनर सूर्यकुमार यादव के साथ अच्छे टच में नजर आ रहे थे। वह 5 गेंदों पर 11 रन बना चुके थे और दूसरे ओवर की चौथी गेंद के बाद वह पीठ में दिक्कत से जूझते नजर आए।

रोहित शर्मा हुए रिटायर्ड हर्ट

इसके बाद कप्तान रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए और फिर पारी को सूर्या के साथ संभाला आकर श्रेयस अय्यर ने। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अय्यर 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया और एक छोर संभाले खड़े रहे। ऋषभ पंत ने भी नाबाद 33 रन बनाकर अहम योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को आसान जीत तक पहुंचाया। इस पूरे दौरे पर अभी तक उनका बल्ला खामोश था और उनके बल्ले से एक ऐसी ही पारी निकलने का सभी को इंतजार था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement