Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs WI: टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, इन 18 खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम अभ्यास कैंप में हिस्सा लेगी। इसके लिए उन्होंने अपने स्क्वॉड का ऐलान किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 30, 2023 17:19 IST
Kraigg Brathwaite- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kraigg Brathwaite

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। वहीं टी20 टीम का ऐलान किया जाना अभी बाकी है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई और दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से खेला जाना है। इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम ने तैयारी के लिए एक कैंप का आयोजन किया है। वेस्टइंडीज के इस कैंप के लिए अपने 18 सदस्य टीम ऐलान कर दिया है। हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया गया है। इन 18 खिलाड़ियों में से टेस्ट टीम का ऐलान किया जाएगा।

टीम का हुआ ऐलान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले इस सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला जाएगा। इस मुकाबले के साथ दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकल में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क में खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज की टीम 30 जून से एंटीगुआ के कूलिड क्रिकेट ग्राउंड में अपनी तैयारी शुरू करेगी। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेल रही है। उस टीम के भी कई खिलाड़ी इस सीरीज में हिस्सा लेंगे। ऐसे में क्वालीफायर मुकाबलों के बाद ही टीम का ऐलान किया जा सकेगा। जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ और काइल मेयर्स जैसे खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन ये खिलाड़ी अभी जिम्बाब्वे में हैं।

अभ्यास कैंप के लिए वेस्टइंडीज की टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाज़, जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रूमा बोनर, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, केवम हॉज, अकीम जॉर्डन, जायर मैकएलिस्टर, किर्क मैकेंजी, मार्क्विनो माइंडली, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जेडेन सील्स, जोमेल वारिकन।

ODI World Cup में टूट जाएगा सचिन तेंदुलकर का ये बहुत बड़ा कीर्तिमान, इस धाकड़ खिलाड़ी की नजर 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement