Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ZIM 3rd ODI Highlights: भारत ने 13 रन से जिम्बाब्वे को हराया, 3-0 से किया सीरीज में क्लीन स्वीप

IND vs ZIM 3rd ODI Highlights: भारत ने जिम्बाब्वे को रोमांचक मोड़ पर गए आखिरी वनडे में 13 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 22, 2022 21:13 IST
IND vs ZIM 3rd ODI- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs ZIM 3rd ODI

IND vs ZIM 3rd ODI Highlights: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 अगस्त सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। भारत ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम को 13 रनों से हराया। पिछले दोनों मुकाबले भी इसी मैदान पर खेले गए थे। पहला मैच भारतीय टीम ने 10 विकेट और दूसरा मैच 5 विकेट से जीत सीरीज पर कब्जा कर लिया था। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल की अगुआई में भारत ने पहली बार कोई सीरीज जीती है और क्लीन स्वीप भी किया है।

Latest Cricket News

IND vs ZIM 3rd ODI Highlights: भारत ने 13 रन से जिम्बाब्वे को हराया, 3-0 से किया सीरीज में क्लीन स्वीप

Auto Refresh
Refresh
  • 8:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने 13 रनों से जीता मुकाबला

    भारत ने रोमांचक मोड़ तक पहुंचे आखिरी वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 13 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। केएल राहुल की कप्तानी में यह भारत की पहली सीरीज जीत व क्लीन स्वीप है।

  • 8:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सिकंदर रजा ने ठोका शतक

    सिकंदर रजा ने पिछली दो सीरीज में अपना तीसरा शतक जड़ दिया है। उन्होंने सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है। जिम्बाब्वे का स्कोर 250 के पार चला गया है।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जिम्बाब्वे का 7वां विकेट गिरा

    कुलदीप यादव ने दूसरी सफलता लेते हुए जिम्बाब्वे को 169 के स्कोर पर सातवां झटका दिया। मेजबान टीम को जीत के लिए 290 रन चाहिए हैं।

  • 7:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जिम्बाब्वे का छठा विकेट गिरा

    दीपक चाहर ने पारी का अपना दूसरा विकेट लेते हुए 145 के स्कोर पर जिम्बाब्वे को छठा झटका दिया है। उन्होंने रायन बर्ल को 8 रनों पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा।

  • 7:06 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की आधी टीम आउट

    भारत के द्वारा दिए गए 290 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की आधी टीम 122 रन पर आउट हो गई है। जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रिटायर्ड हर्ट आउट है। कुलदीप यादव को मिली मैच की पहली सफलता।  

     

  • 6:37 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे के 100 रन पूरे

    भारत द्वारा दिए गए 290 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने 100 रन बना लिए हैं। इस दौरान जहां शॉन विलियम्स ने 45 रन की पारी खेली। वही भारत की तरफ से दीपक,अक्षर और आवेश ने एक-एक विकेट झटका है।   

  • 6:28 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे को तीसरा झटका

    आवेश खान ने जिम्बाब्वे को दिया तीसरा झटका, टोनी मुनयोंगा 15 रन बनाकर हुए आउट कप्तान केएल राहुल ने पकड़ा कैच। जिम्बाब्वे का स्कोर 84 रन पर तीन विकेट।  

  • 6:24 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को मिली दूसरी सफलता,अक्षर ने शॉन विलियम्स को 45 रन पर किया आउट

    अक्षर पटेल ने आखिरकार भारत को दूसरा विकेट दिलवा दिया है। अच्छे दिख रहे शॉन विलियम्स को अक्षर पटेल ने 45 रन पर एलबीडबल्यू आउट किया। जिम्बाब्वे का स्कोर 82/2  

     

  • 6:10 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को दूसरे विकेट का इंतजार

    तीसरे ओवर में विकेट लेने के बाद से भारत का दूसरे विकेट का इंतजार लम्बा होता जा रहा है। 15 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर 75 रन पर एक विकेट है। शॉन विलियम्स 39 और टोनी मुनयोंगा 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।  

  • 5:46 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    10 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर

    अगर पिछले दो मैचों की बात की जाए तो जिम्बाब्वे की शुरुआत आज कही बेहतर रही है। 10 ओवर पूरे होने के बाद जिम्बाब्वे ने मात्र एक विकेट खोकर 50 रन बना लिए हैं। जिम्बाब्वे का एक खिलाड़ी रिटायर्ड हर्ट हुआ है। शॉन विलियम्स 27 और टोनी मुनयोंगा 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को एक मात्र सफलता दीपक चाहर ने दिलवाई। 

  • 5:31 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    ताकुडवनाशे काइटानो रिटायर्ड हर्ट

    पहला विकेट गिरने के बाद शॉन विलियम्स और ताकुडवनाशे काइटानो ने पारी को संभाला। हालांकि ताकुडवनाशे काइटानो पैर में दिक्कत के कारण मैदान से बाहर जा रहे हैं। उन्होंने अभी तक 15 गेंदों में 12 रन बनाए थे। अब उनकी जगह नए बल्लेबाज टोनी मुनयोंगा आए हैं। 6.1 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर 41 रन पर एक विकेट।  

  • 5:12 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    दीपक चाहर ने लिए पहला विकेट

    इनोसेंट काइया को दीपक चाहर ने किया एलबीडबल्यू आउट। काइया के पास नहीं था चाहर की स्विंग गेंद का जवाब। सात रन पर जिम्बाब्वे को लगा पहला झटका 

  • 4:55 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    दूसरी पारी की शुरुआत

    जिम्बाब्वे के सालामी बल्लेबाज ताकुडवनाशे काइटानो और इनोसेंट काइया इनिंग्स की शुरुआत करेंगे। मैच जीतने के लिए बनाने होंगे 290 रन।

  • 4:29 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की पारी समाप्त

    तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जिम्बाब्वे को 290 रन का टारगेट दिया है। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने जबरदस्त शतक लगया है। शुभमन गिल का यह वनडे में पहला शतक था। गिल ने मात्र 97 गेंदों में 130 रन की ताबडतोड पारी खेली है। ईशान किशन ने भी फॉर्म में लौटने के संकेत देते हुए फिफ्टी लगाई। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रैड एवंस ने 54 रन देकर पांच विकेट लिए।   


      

  • 4:20 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शुभमन गिल हुए आउट

    शानदार शतक लगाने के बाद 130 रन पर आउट हुए शुभमन गिल। 282 रन पर गिरा भारत का सातवां विकेट। ब्रैड एवंस को मिला चौथा विकेट। 

  • 4:15 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत का छठा विकेट गिरा

    अक्षर पटेल एक रन बना कर हुए आउट। विक्टर न्याउची को मिला विकेट। भारत का स्कोर 272/6 

  • 4:01 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को लगा पांचवा झटका

    संजू सैमसन के रूप में भारत को लगा पांचवा झटका। तेजी से रन बनाने के चक्कर में ल्यूक जॉन्गवे का बने शिकार। भारत का स्कोर 256/5  

     

  • 3:51 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शुभमन गिल का पहला वनडे शतक

    आखिरकार शुभमन गिल ने अपने करियर का पहला शतक जड़ दिया है। वेस्टइंडीज में चुकने के बाद आज गिल ने कोई गलती न करते हुए शतक ठोका है। शुभमन गिल इस समय 83 गेंदों में 104 रन पर खेल रहे हैं। भारत का स्कोर 234/4 

  • 3:17 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शुभमन गिल और ईशान किशन के बीच हुई 100 रन की पार्टनरशिप

    दोनों युवा बल्लेबाजों ने 84/2 से पारी को आगे बढ़ाते हुए न सिर्फ इनिंग्स को संभाला बल्कि तेजी से रन भी बनाए। दोनों ने मिलकर 101 गेंदों में 101 रन बनाए हैं। ईशान किशन ने  में 37 रन और शुभमन गिल ने 62  रन का योगदान दिया है। भारत का स्कोर 185/2 

  • 2:57 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शुभमन गिल का अर्धशतक

    नबंर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए पूरे किए 50 रन। मात्र 51 गेंदो में पूरी की फिफ्टी। इस सीरीज में गिल का दूसरा पचासा। भारत का स्कोर 149/2 

     

  • 2:37 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत के 100 रन पूरे

    तीसरे वनडे मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। दोनों विकट ब्रैड एवंस को मिले हैं। इस समय शुभमन गिल और ईशान किशन क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नही बदल सके। शिखर धवन 40 रन और केएल राहुल 30 रन बनाकर आउट हुए।

  • 2:26 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शिखर धवन आउट

    सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बने ब्रैड एवंस का शिकार। 68 गेंदो में 40 रन बनाकर चलते बने पवेलियन। ब्रैड एवंस को मिला दूसरा विकट। भारत का स्कोर 84/2

  • 2:14 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की पारी के 20 ओवर पूरे

    तीसरे वनडे में भारत की बेहद ही धीमी शुरुआत। 20 ओवर के बाद भारत का स्कोर 77/1 है। शिखर धवन 39(65) और शुभमन गिल 4(9) बनाकर खेल रहे हैं। केएल राहुल 30(46) रन बनाकर आउट हुए। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रैड एवंस को मिला विकट। 

  • 2:00 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत का पहला विकट गिरा

    कप्तान केएल राहुल 30 रन बनाकर हुए आउट। ब्रैड एवंस का बने शिकार। 63 रन पर भारत को लगा पहला झटका। 15वे ओवर में जिम्बाब्वे के हाथ लगी सफलता।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत के 50 रन पूरे

    तीसरे वनडे में सालामी जोड़ी ने भारत को दमदार शुरुआत दी है। आपको बता दें भारत ने बिना विकट गंवाए 50 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 26(38) और केएल राहुल 20(37) रन पर खेल रहे हैं। 

  • 1:29 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    पहला पावरप्ले समाप्त

    भारत की पारी के 10 ओवर खत्म हो गए हैं । सालामी बल्लेबाज शिखर धवन 25(36) और केएल राहुल 12(25) रन बनाकर डटें हुए है। जिम्बाब्वे की तरफ से विक्टर न्याउची और रिचर्ड एनगरावा ने पांच-पांच ओवर डाले हैं। दस ओवर के बाद भारत का स्कोर 41/0

     

  • 1:12 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की सधी हुई शुरुआत

    छह ओवर के बाद भारत का स्कोर 22/0 है । दोनों सालामी बल्लेबाज बिना कोई खतरा उठाए भारत की पारी को आगे बढ़ा रहें है। 

  • 12:56 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    दो ओवर के बाद भारत का स्कोर

    भारत की अच्छी शुरुआत। सालामी बल्लेबाज शिखर धवन 13(11) और केएल राहुल 1(1) रन बनाकर खेल रहे हैं। दो ओवर के बाद भारत का स्कोर 14/0

  • 12:45 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारतीय पारी की शुरुआत

    तीसरे वनडे मे भारत की बल्लेबाजी शुरु हुई। कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन क्रीज पर। सीरीज में टॉस जीतकर पहली बार बल्लेबाजी कर रहा है भारत।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की प्लेइंग XI

    ताकुडवनाशे काइटानो, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स,टोनी मुनयोंगा, सिकंदर रजा,रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर),रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे,ब्रैड एवंस,विक्टर न्याउची,रिचर्ड एनगरावा

  • 12:25 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की प्लेइंग XI

    शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा,अक्षर पटेल,शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर,आवेश खान

  • 12:24 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत ने जीता टॉस

    आपको बता दें कि तीसरे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीत लिया है और भारत पहले बल्लेबाजी करेगा। टीम मे दो बदलाव हुए है सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को टीम में मिला है मौका।

  • 11:46 AM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे मैच आज

    भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में आज दोपहर 12:30 से खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मुकाबला। शुरुआती दोनो मैच जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली है। अब भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर होंगी । वही जिम्बाब्वे अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए इस मैच मे उतरेगा । 

     

  • 10:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आवेश खान की हो सकती है वापसी

    एशिया कप की टीम का हिस्सा आवेश खान अभी तक दोनों वनडे में नहीं नजर आए हैं। उन्हें भी आखिरी मैच में टीम में शामिल किया जा सकता है। मोहम्मद सिराज को रेस्ट देकर आवेश टीम में शामिल हो सकते हैं।

  • 10:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कप्तान राहुल फिर से कर सकते हैं पारी की शुरुआत

    पिछले मैच में धवन के साथ राहुल स्वयं पारी का आगाज करने के लिए कप्तान केएल राहुल उतरे थे लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। इसके बावजूद वह फिर से पारी की शुरुआत करने के लिए उतर सकते हैं। उनकी लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में इस सीरीज से वापसी हुई है।

     

  • 6:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल और शाहबाज करेंगे डेब्यू?

    भारतीय टीम ऐसे में अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व कप जैसी प्रतियोगिताओं को ध्यान में रखकर प्रयोग करना जारी रख सकती है। राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने अब तक युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करने का पूरा मौका दिया है। इसमें संदेह नहीं कि भारतीय खिलाड़ियों को अभी तक कड़ी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा है लेकिन इस अनुभव से उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में खुद को निखारने में मदद मिलेगी। 

  • 5:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच?

    यह मुकाबला 22 अगस्त 2022, सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे होगी। जबकि मैच का टॉस 12:15 में होगा। यह मुकाबला भारत में डीडी स्पोर्ट्स-1 पर देखा जा सकता है। इसके अलावा सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी इसका प्रसारण होगा। मैच से जुड़े सभी ताजा अपडेट्स और स्कोरकार्ड के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रहे सकते हैं।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement