IND vs ZIM : वॉशिंगटन सुंदर के बाहर होने के बाद अब इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2022 11:15 IST
Washington Sundar - India TV Hindi News
Image Source : PTI Washington Sundar

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त को खेला जाएगा पहला वन डे मैच
  • सीरीज शुरू होने से ऐन पहले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर हो गए हैं बाहर
  • अब अक्षर पटेल को मिल सकता है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर सीरीज से बाहर हो गए हैं। वॉशिंगटन सुंदर इस वक्त इंग्लैंड में रॉयल लंदन वन डे कप में हिस्सा ले रहे थे, इसी दौरान फील्डिंग करते वक्त उनको कंधे में चोट लगी और भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज से वे बाहर हो गए हैं। वॉशिंगटन पिछले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, वे टीम में चुने तो जाते हैं, लेकिन खेलने से पहले ही कहीं न कहीं इंजरी करा बैठते हैं और फिर टीम से बाहर हो जाते हैं। इस बीच अब सवाल ये है कि अगर वॉशिंगटन सुंदर नहीं खेलेंगे तो उनकी जगह टीम इंडिया में किसे जगह मिलेगी। 

Washington Sundar and Kuldeep Yadav

Image Source : PTI
Washington Sundar and Kuldeep Yadav

केएल राहुल को बनाया गया है टीम इंडिया का कप्तान

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। पहले टीम की कमान शिखर धवन को दी गई थी, लेकिन बाद में जब केएल राहुल फिट हो गए तो उन्हें कप्तान बना दिया गया और शिखर धवन टीम के उपकप्तान बन गए। यानी एक बदलाव टीम में पहले ही किया जा चुका है। अब टीम इंडिया सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच भी गई है। साथ ही प्रैक्टिस के लिए भी मैदान में उतर रही है। जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही आराम दिया गया है। ऐसे में टीम के पास सुंदर की जगह टीम में रखने के लिए अक्षर पटेल के अलावा और कोई भी विकल्प नहीं है। 

Team India

Image Source : AP
Team India

अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज में किया था अच्छा प्रदर्शन
अक्षर पटेल वेस्टइंडीज सीरीज में भी टीम इंडिया के साथ खेल रहे थे और ठीकठाक प्रदर्शन भी किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन वन डे मैचों की टीम में वे थे। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 24 रन की पारी खेली। इसके बाद दूसरे मैच में अक्षर पटेल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। साथ ही इस मैच में उन्होंने एक विकेट भी लिया। इसके बाद सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया, हालांकि उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। अब सुंदर के टीम में होने के कारण पूरी संभावना है कि वे तीनों मैच खेलते हुए दिखेंगे। इस बीच जिम्बाब्वे वाली सीरीज में रवींद्र जडेजा भी शामिल नहीं किए गए हैं, ऐसे में अक्षर पटेल के पास अच्छा मौका होगा कि वे बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड