Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

भारत ने अंडर-19 एशिया कप में जीत के साथ किया आगाज, इस युवा खिलाड़ी ने ऑलराउंड खेल से निभाई अहम भूमिका

IND U19 vs AFG U19: अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। भारत की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी अर्शिन कुलकर्णी ने गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए अहम भूमिका अदा की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 09, 2023 17:16 IST
India Under 19 Team- India TV Hindi
Image Source : ACC/TWITTER भारतीय अंडर-19 टीम

एशियन क्रिकेट काउंसिल के एशिया कप अंडर-19 का आज से दुबई में शुरुआत हो गई है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान सहित कुल 8 टीमें खेल रही हैं, जिनको 4-4 के ग्रुपों में बांटा गया है। भारतीय अंडर-19 टीम ने इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के खिलाफ दुबई के आईसीसी क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से अर्शिन कुलकर्णी का शानदार ऑलराउंड खेल देखने को मिला जिन्होंने गेंद से जहां तीन विकेट अपने नाम किए तो वहीं बल्ले से नाबाद 70 रनों की शानदार पारी खेली।

अफगानिस्तान की टीम को सिर्फ 173 के स्कोर पर समेटा

भारतीय अंडर-19 टीम के लिए इस टूर्नामेंट में कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे उदय सहारन ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस निर्णय को गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए अफगानिस्तान की आधी टीम को 130 के स्कोर तक ही पवेलियन भेज दिया। यहां से अफगान टीम के लिए मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचना काफी मुश्किल भरा हो गया, जिसके बाद पूरी टीम 173 रन बनाकर सिमट गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी में राज लिम्बानी और अर्शिन कुलकर्णी ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं नमन तिवारी के खाते में भी 2 विकेट आए।

अर्शिन ने संभाला एक छोर और जीत दिलाकर लौटे

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय अंडर-19 टीम को पहला झटका 22 के स्कोर पर आदर्श सिंह के रूप में लगा जो सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं 32 के स्कोर पर टीम ने दूसरा विकेट रुद्र पटेल के रूप में गंवा दिया। यहां से अर्शिन कुलकर्णी ने कप्तान उदय सहारन के साथ मिलकर स्कोर को 73 रनों तक पहुंचा दिया। कप्तान सहारन 20 रन बनाकर इस मैच में आउट हो गए। इसके बाद कुलकर्णी और मुशीर खान ने मिलकर टीम को इस मैच में कोई और झटका नहीं लगने दिया और 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। अर्शिन ने जहां 105 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली तो वहीं मुशीर ने 53 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए। भारतीय टीम इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर 2 अंकों के साथ है। अब टूर्नामेंट में टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला 10 दिसंबर को पाकिस्तान अंडर-19 टीम के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

पंजाब किंग्स के साथ जुड़ा आरसीबी का ये अहम सदस्य, फ्रेंचाइजी ने दी 7 साल बाद बड़ी जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका पहुंचा ये क्रिकेटर, टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement