Monday, May 06, 2024
Advertisement

ईशान-सूर्या ने खेली धमाकेदार पारी, रिंकू ने दिलाई टीम को रोमांचक जीत

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मैच में 2 विकेट से करारी मात दी है। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों का टारगेट मिला था, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत में अहम योगदान दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 23, 2023 23:56 IST
रिंकु सिंह और मुकेश...- India TV Hindi
Image Source : AP रिंकु सिंह और मुकेश कुमार

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ अब टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम को इस मुकाबले में 209 रनों का विशाल स्कोर मिला था, जिसके बाद भारत ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में हासिल कर लिया। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जहां 80 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं ईशान किशन ने भी 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली, इसके अलावा रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में 22 रनों की नाबाद रोमांचक पारी खेली।

यशस्वी और रुतुराज लौटे जल्दी पवेलियन

टीम इंडिया को इस मुकाबले में 209 रनों का बड़ा टारगेट मिला था, इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी से भारत को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर गायकवाड़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। भारत को 11 के स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद जायसवाल भी 8 गेंदों में 21 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए जिसमें टीम इंडिया ने 22 के स्कोर पर अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवा दिया था।

सूर्या और ईशान ने संभाली पारी और तेजी से बनाए रन

दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने पारी को संभालते हुए पहले 6 ओवरों में स्कोर को 2 विकेट के नुकसान पर 63 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और 10 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 106 रनों तक पहुंच गया था। इसी के साथ भारत ने जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए थे। हालांकि 134 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा जो 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद तनवीर संघा का शिकार बने।

सूर्या ने संभाला एक छोर और तेजी से रन

ईशान किशन के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रनों की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया और तेजी के साथ एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। इसी बीच टीम इंडिया को मैच में चौथा झटका तिलक वर्मा के रूप में लगा जो 10 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने कप्तान सूर्या के साथ मिलकर तेज के साथ रन बनाए और टीम की जीत को लगभग पक्का कर दिया। लेकिन 194 के स्कोर पर टीम इंडिया को पांचवां झटका कप्तान सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जो 80 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

रिंकू ने दिलाई शानदार जीत

कप्तान सूर्यकुमार के पवेलियन लौटने के साथ भारतीय टीम ने एक छोर से अचानक तेजी के साथ विकेट गंवाने शुरू कर दिए। इसके बाद रिंकू सिंह ने एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। जिसके बाद 19.5 ओवरों में टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 2 विकेट से अपने नाम किया। रिंकू ने अपनी 14 गेंदों में 22 रनों की नाबाद पारी में चार शानदार चौके लगाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में तनवीर संघा ने अपने चार ओवरों में 2 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में इंग्लिश और स्मिथ ने दिखाया दम

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें जोश इंग्लिश ने 50 गेंदों में शानदार 110 रनों की पारी खेली तो वहीं उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने बतौर ओपनर खेलते हुए 41 गेंदों में 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इन दोनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवरों में 208 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। भारत के लिए इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें...

रुतुराज गायकवाड़ के साथ घटी अजीबोगरीब घटना, टी20 में आउट होने वाले बने ऐसे तीसरे भारतीय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं दिखा रवि बिश्नोई की स्पिन का कमाल, बने इस खराब क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement