Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप, फाइनल में बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त

भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराकर टी20 वर्ल्ड कप को जीत लिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 17, 2022 16:21 IST
Indian Blind Cricket team won T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Blind Cricket team won T20 World Cup

टीम इंडिया भले ही ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई हो। यह टीम भले ही 2021 में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में लीग स्टेज में ही बाहर हो गई हो। भारत में एक दूसरी क्रिकेट टीम भी है जो बीच रास्ते में हार नहीं मानती। यह टीम जीत की हैट्रिक लगाकर लगातार तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन गई है। इसने लगातार तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतकर विश्व विजेता की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। इस भारतीय टीम ने शनिवार को खिताबी जंग में बाजी मारकर एकबार फिर से देश का नाम वर्ल्ड चैंपियन की ट्रॉफी पर लिखवा दिया।

भारत ने रचा इतिहास  

भारत के पार दुनिया की बेस्ट ब्लाइंड क्रिकेट टीम है जिसने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बाांग्लादेश को शिकस्त देकर इतिहास रच दिया। खास बात यह कि ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम ने अब तक दुनिया की किसी भी दूसरी टीम को ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं दिया है। भारत ने तीसरे टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की और लगातार तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

भारत ने बड़े अंतर से जीता वर्ल्ड कप

खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 277 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया। भारत के लिए रमेश ने सबसे ज्यादा नाबाद 163 रन बनाए जबकि अजय ने 100 रन जोड़े और वह भी आखिर तक आउट नहीं हुए। इतने बड़े लक्ष्य के सामने बांग्लादेश की टीम ने कोशिश तो खूब की पर वह रन गति को बनाए रखने में कामयाब नहीं हो सकी। बांग्लादेश की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने 3 विकेट पर 157 रन बनाए। भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले को 120 रन के बड़े फासले से अपने नाम किया। बता दें कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम शिरकत नहीं कर सकी। वीजा से जुड़ी दिक्कतों के कारण पड़ोसी मुल्क की ब्लाइंड टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से चूक गई जिसके चलते शुरुआत में विवाद भी हुआ था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement