Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup: टीम इंडिया की जोरदार वापसी, वर्ल्ड कप से पहले भारत ने मचाया गदर

टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में चंद दिनों का वक्त बाकी है और भारतीय महिला टीम पूरी फॉर्म में नजर आ रही है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 01, 2023 17:59 IST
India Women's Team - India TV Hindi
Image Source : BCCI India Women's Team

महिला टी20 वर्ल्ड कप के शुरू में अब महज 10 दिनों का वक्त बाकी है। यह ग्लोबल टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। इससे पहले, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के शहर ईस्ट लंदन में हो रही ट्राई सीरीज में पूरा जोर लगा रही है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया गुरुवार को यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ ट्राई सीरीज का फाइनल खेलेगी। इस मुकाबले में जीत दर्ज कर वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना उनका एकमात्र मकसद होगा।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की जोरदार वापसी

भारत को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के घर में हुई टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इस निराशाजनक रिजल्ट के बाद भारतीय महिला टीम ने ट्राई सीरीज में तीन जीत के साथ शानदार वापसी की। ऐसे में 10 फरवरी से शुरू होने वाले 10 टीमों के इस बड़े टूर्नामेंट में एंट्री से पहले भारतीय टीम से ट्राई सीरीज को जीतकर हाई लेवेल मोमेंटम हासिल करने की उम्मीद लाजिमी है।

वर्ल्ड कप से पहले ट्राई सीरीज के फाइनल में टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम ने ट्राई सीरीज का शानदार आगाज करते हुए अपने पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को मात दी थी। इसके बाद, इन दोनों टीमों के बीच लीग स्टेज पर होने वाला दूसरा मैच वॉशआउट हो गया। लीग स्टेज में भारत ने वेस्टइंडीज को दो बार हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

वर्ल्ड कप के लिए तैयार भारतीय महिला टीम!

इस ट्राई सीरीज के अब तक के तीन मैचों में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा आठ विकेट अपने नाम कर चुकी हैं लिहाजा फाइनल मैच में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप से पहले जेमिमा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। चोट के कारण टीम से बाहर पूजा वस्त्राकर की वापसी भी भारतीय टीम के लिए एक शुभ संकेत है। उन्होंने पिछले मैच में चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम खेल के हर डिपार्टमेंट में काफी हद तक तैयार नजर आ रही है। अब जरूरत ट्राई सीरीज के फाइनल को जीतकर उस पर मुहर लगाने भर की है।

India U19 Women's Team won T20 World Cup

Image Source : BCCI
India U19 Women's Team won T20 World Cup

खत्म होगा ICC ट्रॉफी जीतने का इंतजार!

टीम इंडिया को वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे मुश्किल चुनौती इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों से मिलेगी। इन दो टीमों को हराना हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए एक बड़ा चैलेंज होगा। पिछले रविवार 29 जनवरी को भारतीय टीम ने शेफाली वर्मा की कप्तानी में पोटचेफस्ट्रूम में उद्घाटन U19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को उठाया। लड़कियों की यह ऐतिहासिक सफलता सीनियर टीम को पहला ICC खिताब जीतने के लिए प्रेरणा दे सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement