Monday, May 20, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री कर पाएगी? जानें फैंस की राय

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया लगातार तीन जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। ऐसे में आइए जानतें हैं कि क्या इस बार टीम इंडिया सेमीफाइनल में एंट्री कर पाएगी या नहीं।

Written By: Mohid Khan
Published on: October 18, 2023 12:52 IST
India TV Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्या टीम इंडिया सेमीफाइनल में एंट्री?

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप 2023 टीम इंडिया के लिए अभी तक काफी शानदार रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। भारत ने टूर्नामेंट का आगाज ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया था, उसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान को धूल चटाई। टीम इंडिया को अब अपना अगला मैच 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

जीत की राह पर टीम इंडिया

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने से पहले कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना था। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अभी तक प्रदर्शन भी कुछ इसी तरह का किया है। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया। वहीं, पाकिस्तान को अहमदाबाद में 7 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्च की। ऐसे में क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री कर पाएगी, इसको लेकर इंडिया टीवी के खास पोल में फैंस से यही सवाल पूछा गया। इसपर फैंस ने अपनी राय रखी। आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 12542 लोगों ने अपनी राय रखी। इस दौरान 95% लोगों ने हां में जवाब दिया। यानी कि उनके अनुसार टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेगी। वहीं 3 प्रतिशत लोगों ने नहीं पर वोट किया। उनको लगता है कि भारत इस बार सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी। जबकि 2 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर क्लिक किया।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
क्या टीम इंडिया सेमीफाइनल में एंट्री?

सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब टीम इंडिया 

टीम इंडिया को अब लीग स्टेज में 6 और मुकाबलों को खेलना है, जिसमें उसका सामना बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स की टीम से होगा। टीम इंडिया अगर अगले 6 में से 3 मैच और जीतने में कामयाब होती है तो सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी, यदि 4 और मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। बता दें टीम इंडिया फिलहाल प्वाइंट टेबल में सबसे आगे चल रही है। 

ये भी पढ़ें

नीदरलैंड्स की जीत से टीम इंडिया को फायदा, लेकिन इस टीम के लिए बढ़ी मुश्किल

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस से अलग हुआ ये दिग्गज, 9 साल में टीम को 4 बार बनाया था चैंपियन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement