Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मैच जीतकर भी भारत को Points Table में नहीं हुआ फायदा, इस नंबर पर है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए विराट कोहली ने तूफानी शतक लगाया। उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 20, 2023 6:46 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs BAN

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है। बांग्लादेश ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए विराट कोहली ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। उन्होंने धमाकेदार अंदाज में 103 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम को प्वाइंट्स टेबल में फायदा नहीं हुआ है। 

इस नंबर पर है भारतीय टीम 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराते ही वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की है और उसके 8 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 1.659 है। भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। मैच से पहले भी टीम इंडिया दूसरे नंबर पर थी। मैच जीतने का टीम इंडिया को प्वाइंट्स टेबल में फायदा नहीं हुआ है। 

चौथे नंबर पर है पाकिस्तानी टीम 

पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। न्यूजीलैंड ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चार मुकाबले खेले हैं और उसके 8 अंक हैं। उसका नेट रन रेट प्लस 1.923 है। साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर है। अफ्रीकी टीम ने 3 मुकाबले खेले हैं और 2 में जीत हासिल की है। अफ्रीका का नेट रन रेट प्लस 1.385 है। पाकिस्तानी टीम चौथे नंबर पर है। पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 2 मैच जीते हैं और एक हारा है। पाकिस्तान के चार अंक हैं।  उसका नेट रन रेट माइनस 0.137 है। 

इंग्लैंड की टीम पांचवें नंबर पर है। इंग्लैंड ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक जीता है और 2 मुकाबले हारे हैं। इंग्लैंड के 2 अंक हैं। उसका नेट रन रेट माइनस 0.084 है। ऑस्ट्रेलिया के भी 2 अंक हैं और उसका नेट रन रेट माइनस 0.734 है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट इंग्लैंड से कम है। इसी वजह से वह छठे नंबर पर है। 

आखिरी नंबर पर श्रीलंकाई टीम 

बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के भी 2-2 अंक हैं। लेकिन बांग्लादेश (माइनस 0.784) की टीम सातवें नंबर पर हैं। नीदरलैंड (माइनस 0.993) की टीम आठवें और अफगानिस्तान (माइनस 1.250) की टीम 9वें नंबर पर है। श्रीलंका की टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में तीन मैच खेले हैं और एक भी मैच नहीं जीता है। इसी वजह से टीम आखिरी पायदान पर है। श्रीलंका का नेट रन रेट माइनस 1.532 है। 

यह भी पढ़ें: 

छक्का लगाकर कोहली ने पूरा किया शतक, भारत को जीत दिलाकर बनाए ये बड़े कीर्तिमान

विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement