Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैच जीतने के बाद कोहली ने मांगी माफी, इस खिलाड़ी को माना प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड का हकदार

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। मैच जीतने के बाद कोहली ने रवींद्र जडेजा के लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 20, 2023 1:26 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs BAN

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार चौथी जीत है। बांग्लादेश ने भारत को इस मैच में जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। विराट कोहली ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई है और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में चेज करते हुए पहला शतक लगाया है। उनकी शानदार पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। मैच जीतने के बाद कोहली ने बड़ा बयान दिया है। 

कोहली ने कही ये बात 

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि रवींद्र जडेजा से इसे (मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड) चुराने के लिए माफ करें। मैं बड़ा योगदान देना चाहता था। विश्व कप में मैंने अर्द्धशतक बनाए हैं लेकिन इस बार इसे पूरा करना चाहता था। मैं शुभमन गिल से कह रहा था कि अगर तुम इस स्थिति के बारे में सपना देखते हो तो तुम फिर से सो जाओ। 

विराट कोहली ने कहा कि मेरे लिए एक अच्छी शुरुआत थी, पहली चार गेंदें, दो फ्री-हिट, एक छक्का और एक चौका। बस आपको शांत रहना है। पिच काफी अच्छी थी और इसने मुझे अपना खेल खेलने की इजाजत दी। बस गेंद को टाइम करना, गैप में हिट करना, जोर से दौड़ना और जब भी जरूरत हो बाउंड्री हासिल करना। इस तरह के दर्शकों के सामने खेलना विशेष अहसास है। ड्रेसिंग रूम में बहुत अच्छा माहौल है। हमें एक-दूसरे का साथ अच्छा लग रहा है। मैदान पर हर कोई इस भावना को देख सकता है। 

भारत ने हासिल की जीत

बांग्लादेश ने भारत को जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए विराट कोहली ने 97 गेंद में नाबाद 103 रन बनाए। शुभमन गिल ने 53 जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 48 रन का योगदान दिया। इससे पहले रवींद्र जडेजा (38 रन पर दो विकेट), जसप्रीत बुमराह (41 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद सिराज (60 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम आठ विकेट पर 256 रन ही बना सकी। मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

छक्का लगाकर कोहली ने पूरा किया शतक, भारत को जीत दिलाकर बनाए ये बड़े कीर्तिमान

विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement