Sunday, April 21, 2024
Advertisement

एक ही टेस्ट में 3 भारतीय बल्लेबाजों ने 6 साल बाद लगाए शतक, यशस्वी ने कर ली सहवाग की बराबरी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन शतक लगाया है। उनके अलावा इस टेस्ट मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में शतक ठोका था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 18, 2024 2:35 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI yashasvi jaiswal

Yashasvi Jaiswal IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने अभी तक 322 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ उनका ये लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने शतक लगाया था। इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ते ही जायसवाल ने वीरेंद्र सहवाग के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

जायसवाल ने कर ली सहवाग की बराबरी

यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत से ही कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। लेकिन वह 104 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए। उन्हें पीठ में दिक्कत महसूस हुई। इसी वजह से वह पवेलियन लौट गए। लेकिन वह दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए वापस आ सकते हैं। जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया है। उन्होंने तीन टेस्ट शतक लगाने के लिए 13 पारियां खेली हैं। वहीं भारतीय के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी तीन टेस्ट शतक लगाने के लिए 13 पारियां खेली थीं। ऐसे में जायसवाल ने सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

इन तीन बल्लेबाजों ने जड़े शतक 

यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए दूसरी पारी में शतक लगाया है। उनसे पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ही रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक ठोका था। 6 साल बाद ऐसा हुआ है, जब तीन भारतीय बल्लेबाजों ने एक ही टेस्ट में एक साथ शतक लगाए हों। इससे पहले साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में तीन भारतीय बल्लेबाजों ने शतक लगाए थे। उस टेस्ट मैच में विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और पृथ्वी शॉ ने टेस्ट शतक जड़े थे। 

इतने रनों की हुई भारत की बढ़त

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 445 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 126 रनों की बढ़त मिल गई। अब दूसरी पारी में भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। इस तरह से भारत की कुल बढ़त 322 रनों की हो गई है। क्रीज पर शुभमन गिल 65 रन और कुलदीप यादव 3 रन बनाकर डटे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

शतक लगाते ही पहले नंबर पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल, 22 साल की उम्र में विलियमसन को छोड़ा पीछे

राजकोट के मैदान पर जडेजा ने पूरा किया स्पेशल 'दोहरा शतक', सिर्फ 5 भारतीय प्लेयर ही कर पाए ये करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement