Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट के स्क्वाड से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, क्या बदलाव की संभावना!

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के लिए अभी तक भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है। उम्मीद है कि बीसीसीआई की ओर से जल्द घोषणा की जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 02, 2024 12:56 IST
virat kohli kl rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY तीसरे टेस्ट के स्क्वाड से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, क्या बदलाव की संभावना!

India vs England Test : भारत और इंग्लैंड के बीच अभी दूसरा टेस्ट जारी है। लेकिन इस बीच तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम क्या होगी, इससे पर्दा उठना बाकी है। दूसरा टेस्ट अगर पूरे 5 दिन तक चला तो ये 6 फरवरी तक चलेगा। इसके बाद करीब एक सप्ताह का गैप है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। बीसीसीआई की ओर से अभी तक दो ही टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया गया था। पहले के बाद दूसरे मैच में कुछ बदलाव भी किए गए। लेकिन अब सवाल है कि तीसरे टेस्ट के लिए जब सेलेक्टर्स टीम चुनेंगे तो वो टीम कैसी हो सकती है। 

रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से हो सकते हैं बाहर, केएल राहुल की वापसी संभव 

पहले टेस्ट के बाद रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे मैच से बाहर हो गए थे। इस वक्त ये दोनों खिलाड़ी एनसीए बेंगलुरु में हैं। इस बीच खबरें इस तरह की आ रही है कि केएल राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, इसलिए वे तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। वहीं बात अगर रवींद्र जडेजा की करें तो वे अभी पूरी तरह से फिट होते हुए नजर नहीं आते। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रवींद्र जडेजा पूरी की पूरी सीरीज मिस कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये किसी झटके से कम नहीं है। 

विराट कोहली की भी अभी वापसी मुश्किल 

बात अगर विराट कोहली की करें तो बताया जाता है कि वे अभी भारत में हैं ही नहीं। पहले दो टेस्ट के लिए स्क्वाड में सेलेक्ट होने के बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली इस वक्त लंदन में हैं। अब ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि वे वहां क्यों गए हैं और वापसी कब तक करेंगे। लेकिन माना जा रहा है कि वे भी तीसरे टेस्ट से पहले नहीं आ पाएंगे। यानी कोहली एक बार फिर से अगला मैच मिस करते हुए दिखाई देंगे। मोहम्मद शमी को लेकर खबर है कि वे भी अभी फिट नहीं हो पाएंगे। इस तरह से देखें तो रवींद्र जडेजा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी वापसी फिलहाल होते हुए नहीं दिख रही है। 

दूसरे टेस्ट की ही टीम खेल सकती है तीसरा भी मुकाबला 

जहां तक तीसरे राजकोट टेस्ट के लिए टीम के स्क्वाड की बात करें तो अभी जो टीम खेल रही हैं, उसमें ज्यादा छेड़छाड़ की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। रजत पाटीदार को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। वे कैसे खेलते हैं, ये देखना होगा, लेकिन एक ही मैच के आधार  पर उनका भविष्य तय नहीं होगा। सरफराज खान टीम में तो हैं, लेकिन वे खेल नहीं रहे हैं, ऐसे में उन्हें बिना मौका दिए ही ​बाहर किया जाना भी संभव नजर नहीं आता। वॉशिंगटन सुंदर ने भी अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। उम्मीद की जानी चाहिए कि सेलेक्टर्स जब अगले मैच की टीम को चुनने के लिए बैठेंगे तो टीम में एक दो बदलाव ही करेंगे। बाकी दूसरे मैच में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है, इस पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शुभमन गिल पर गहराया संकट, क्या अब सरफराज को चांस देने का है वक्त!

IND vs ENG: शोएब बशीर के लिए ड्रीम डेब्यू रहा विशाखापट्टनम टेस्ट, मैच के सबसे बड़े खिलाड़ी को किया आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement