Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG: शोएब बशीर के लिए ड्रीम डेब्यू रहा विशाखापट्टनम टेस्ट, मैच के सबसे बड़े खिलाड़ी को किया आउट

Shoaib Bashir Debut: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले शोएब बशीर ने मैच के सबसे बड़े खिलाड़ी को आउट किय। उनके लिए विशाखापट्टनम टेस्ट हमेशा के लिए यादगार रहेगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 02, 2024 12:15 IST
Shoaib Bashir IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY शोएब बशीर

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने डेब्यू किया है।  शोएब बशीर के लिए यह मैच किसी ड्रीम डेब्यू से कम नहीं रहा। विशाखापट्टनम में खेला जा रहा यह टेस्ट मैच शोएब बशीर को पूरे जीवन याद रहेगा। उन्होंने इस मुकाबले में इंग्लैंड को पहली सफलता दिलवाई, इसके अलावा उन्होंने इस मैच का सबसे बड़ा विकेट लिया है। शोएब बशीर ने इस मुकाबले में रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को आउट किया। यह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट रहा। उन्होंने अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित ने इस मुकाबले में 41 गेंदों पर 14 रन बनाए।

सीरीज के पहले मैच में कर सकते थे डेब्यू

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड की टीम के नाम रहा। इस मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शोएब बशीर को सीरीज के पहले मुकाबले में डेब्यू करने का मौका मिल सकता था, लेकिन वीजा दिक्कतों के कारण वह इंग्लैंड के स्क्वाड के साथ जुड़ नहीं सके थे। लेकिन पहला टेस्ट मैच खत्म होने से ठीक पहले बशीर भारत पहुंच गए और उन्हें दूसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स ने मौका भी दे दिया। सीरीज के पहले मैच में जैक लीच के चोटिल हो जाने के बाद उनकी जगह बशीर को मौका मिला है।

पाकिस्तानी मूल के हैं शोएब बशीर

20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। बता दें शोएब बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। शोएब बशीर ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और बेन स्टोक्स उनके प्रदर्शन के दीवाने हैं। शोएब बशीर के पास दूसरे टेस्ट मैच में और भी अच्छा प्रदर्शन करके अपना नाम बनाने का मौका है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने भी नहीं दिया सरफराज को मौका, प्लेइंग 11 में आने के लिए करना होगा लंबा इंतजार

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीन बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया, रोहित शर्मा का मास्टर स्ट्रोक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement