Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने भी नहीं दिया सरफराज को मौका, प्लेइंग 11 में आने के लिए करना होगा लंबा इंतजार

Sarfaraz Khan: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में सरफराज खान को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिल सका। उन्हें काफी लंबे इंतजार के बाद स्क्वाड में शामिल किया गया था।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 02, 2024 10:01 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Sarfaraz Khan

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस दौरान रोहित शर्मा ने जब टीम इंडिया के प्लेइंग 11 का ऐलान किया तब एक बार फिर से फैंस का दिल टूट गया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने जैसे ही कहा कि उन्होंने अपनी प्लेइंग 11 में तीन बदलाव किए हैं तो हर किसी को उम्मीद जाग गई कि अब सरफराज खास प्लेइंग 11 में खेलते नजर आ सकते हैं, लेकिन सरफराज का नाम टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में शामिल नहीं था।

तीन बदलावों के बाद भी सरफराज नहीं

टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन बदलाव किए हैं, लेकिन फिर भी सरफराज खान प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। सरफराज को काफी लंबे समय तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका नहीं मिल पा रहा है, लेकिन इस सीरीज के बीच में ही केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के कारण सरफराज खान को टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिल सका। फैंस इस बार से काफ खुश नजर आए थे कि आखिरकार सेलेक्टर्स की नजर कम से कम सरफराज खान पर गई। लेकिन प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिलने के कारण फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं।

प्लेइंग 11 में आने के लिए करना होगा इंतजार

सरफराज खान के लिए प्लेइंग 11 में मौका बनाने का इस मैच में सबसे शानदार मौका था, लेकिन वह इससे चूक गए। दरअसल इस मैच में कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं ऐसे में उनके लिए इससे बेस्ट मौका और नहीं हो सकता था, लेकिन यह मौका गंवाने के बाद उन्हें अब और लंब इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी की उम्मीद है और अगर ऐसा हो गया, तो सरफराज खान को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका मिला है। सरफराज की तरह रजत पाटीदार ने भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया था। केएल राहुल की जगह उन्हें टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका मिला है। पाटीदार के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 55 मैचों में 45.97 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 4000 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीन बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया, रोहित शर्मा का मास्टर स्ट्रोक

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, रोहित की कप्तानी में मिल ही गया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement