Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, रोहित की कप्तानी में मिल ही गया मौका

India vs England Debut: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के लिए एक खिलाड़ी ने टेस्ट डेब्यू किया है। इस खिलाड़ी को केएल राहुल की जगह टीम में मौका मिला है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 02, 2024 9:17 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

India vs England 2nd Test Debut: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया है। यह खिलाड़ी काफी लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी जगह तलाश रहा था, लेकिन आखिरकार इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करना का मौका मिल ही गया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रजत पाटीदार हैं। रजत पाटीदार को इस बार इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हुआ तब चुना गया था। हालांकि वह मैच में डेब्यू नहीं कर सके थे। मगर दूसरे मैच में उन्हें मौका मिल गया।

खिलाड़ियों की इंजरी के कारण खुली किस्मत

इंग्लैंड के खिलाफ रजत पाटीदार का डेब्यू कर पाना सीरीज शुरू होने से पहले मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन सीरीज के पहले मुकाबले में दो खिलाड़ियों को चोटिल हो जाने के कारण उन्हें अंतत मौका मिल सका। दरअसल पहले मैच में टीम स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए। जिसके कारण टीम में सीरीज के बीच में बदलाव भी किए गए। ऐसे में उस वक्त सरफराज खान को भी स्क्वाड में भी शामिल किया गया था। जिसके बाद फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स तक हर कोई इस बात को लेकर काफी उत्साहित था कि रोहित शर्मा किसे मौका देंगे।

कैसा रहा है करियर

रजत पाटीदार ने हाल के समय में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। यही कारण था कि उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया था। पाटीदार ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 4000 रन बनाए हैं। जहां उन्होंने 45.97 की औसत से बल्लेबाजी की है। पाटीदार इस मैच में केएल राहुल की जगह खेलते नजर आएंगे। पाटीदार ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो शतक जड़े थे। फैंस को उम्मीद होगी कि वह अपने इस फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 का टिकट है पाना, तो जरूर करें ये काम, वरना मिस कर जाएंगे बड़ा मौका

U19 World Cup: नेपाल से जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें कैसे देख सकेंगे Live मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement