Thursday, May 02, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट सीरीज शुरू करवानी चाहिए? जानें फैंस की राय

क्या भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा क्रिकेट सीरीज शुरू होनी चाहिए। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 03, 2023 15:08 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs PAK

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान दोनों देश में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है, ऐसे में जब भी दोनों देश के बीच क्रिकेट मुकाबला होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। दोनों टीमों के बीच चार साल बाद वनडे मुकाबला हो रहा था। राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान की टीमें अब एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट्स में आमने-सामने हो पाती हैं। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार बाइलेटरल सीरीज साल 2012 में खेली गई थी। क्या भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा क्रिकेट सीरीज शुरू करवानी चाहिए। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल 

 क्या भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा क्रिकेट सीरीज शुरू होनी चाहिए। इसको लेकर इंडिया टीवी ने जो पोल चलाया है। इसमें 6081 लोगों ने वोट किया है, जिसमें 69.19% लोगों ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज दोबारा शुरू नहीं होनी चाहिए। वहीं, 28.70% फैंस ने कहा कि दोनों देश के बीच दोबारा क्रिकेट शुरू होना चाहिए। 2.11% लोगों ने अपना मत हां या ना में नहीं दिया है बल्कि उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। 

India TV Poll Result

Image Source : INDIA TV
India TV Poll Result

क्या इंडिया और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट सीरीज शुरू करवानी चाहिए? 

हां-28.70%

नहीं- 69.19%
कह नहीं सकते- 2.11%

रद्द हुआ मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। टीम इंडिया की तरफ से टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। टीम इंडिया 66 रन पर चार विकेट गंवाकर एक समय संकट में थी, लेकिन फिर ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 138 रनों की साझेदारी की। ईशान ने 82 और हार्दिक पांड्या ने 87 रन बनाए। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया 266 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहंच पाई। लेकिन तेज बारिश की वजह से मुकाबले को रद्द करना पड़ा। 

शाहीन अफरीदी ने हासिल किए 4 विकेट

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया था। उन्होंने मुकाबले में 35 रन देकर 4 अहम विकेट हासिल किए। इसके अलावा हारिस राउफ  और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें: 

ईशान किशन ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप में रचा ये नया कीर्तिमान

बिना मैच खेले सुपर 4 में जा सकती है टीम इंडिया, समझें पूरा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement