Saturday, July 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK: मैच पर मंडराए संकट के बादल, मुकाबला रद होने की आशंका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को न्यू यॉर्क में खेला जाना है। लेकिन इसे मैच से पहले कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं, जो फैंस को निराश कर सकती हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2024 18:16 IST
india vs Pakistan T20 World Cup 2024 match - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs PAK: मैच पर मंडराए संकट के बादल,

India vs Pakistan T20 Match: भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है। इस बीच मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मुकाबले में अभी कुछ वक्त बाकी है, लेकिन इससे पहले कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं। बताया जा रहा है ​जिस दिन यानी नौ जून को मैच है, उस दिन न्यू यार्क में बारिश की आशंका है। वो भी मैच के वक्त। ऐसे में महामुकाबला देने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है। 

मैच के दिन न्यू यार्क में बारिश की आशंका 

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयार्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 को मुकाबला खेला जाना है। यूएसए के टाइम के हिसाब से देखें तो ये मैच सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हो जाएगा। लेकिन भारत में यही मैच शाम को आठ बजे शुरू होगा। अब खबर ये है कि एक्यू वैदर की रिपोर्ट की मानें तो न्यू यार्क में दोपहर करीब 11 बजे यानी भारत में शाम को साढ़े आठ बजे बारिश की आशंका 51 फीसदी की है। यानी मैच शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद बारिश आ सकती है। वहीं देर शाम को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। खास बात ये भी है कि जब भारत में दिन होगा और अमेरिका में अल सुबह भी बारिश होने की बात सामने आ रही है, लेकिन उस वक्त हल्की बारिश का प्रीडिक्शन है। 

मैच के लिए नहीं है कोई एक्स्ट्रा दिन, रद हुआ तो दोनों टीमों को मिलेगा एक एक अंक 

आईसीसी की ओर से सेमीफाइनल और फाइनल में बारिश को लेकर तो अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं, लेकिन लीग मैच के लिए ऐसा कुछ नहीं है। यानी अगर बारिश के कारण मैच में खलल पड़ा तो उसे अगले दिन नहीं कराया जाएगा, बल्कि रद मान लिया जाएगा। इससे दोनों टीमों को एक एक अंक मिल जााएंगे। हालांकि आईसीसी की पूरी कोशिश होगी कि मैच को पूरा कराया जाए, या​ फिर अगर पूरा मैच ना भी हो पाए तो कम से कम छह ओवर का हो जाए, ताकि रिजल्ट निकाला जा सके। हालांकि अभी कुछ वक्त बाकी है और हो सकता है कि मैच के दिन तक मौसम अच्छा होने का अनुमान आ जाए, लेकिन अभी की बात करें तो मैच पर संकट के बादल मंडरा ही रहे हैं। 

दोनों टीमों के लिए अहम है ये मुकाबला

9 जून को होने वाला ये मैच भारत और पाकिस्तान के लिए बहुत ज्यादा अहम है। जहां टीम इंडिया अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराकर दो अंक हासिल कर चुकी है, वहीं पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में यूएसए के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया जहां पाकिस्तान को हराकर ये तय करना चाहेगी कि जल्द से जल्द सुपर 8 के लिए अपनी जगह पक्की की जाए, वहीं पाकिस्तान की टीम अपने आपको बचाए रखने के लिए ये मैच जीतना चाहेगी। कुल मिलाकर मैच शानदार होगा, लेकिन होगा कि नहीं होगा, ये अभी कहना मुश्किल है। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, स्टार बनने का मौका

टीम इंडिया से पहली बार खेलेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, 9 जून को होना है महामुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement