Friday, April 26, 2024
Advertisement

India vs South Africa 4th T20I Dream 11 Prediction: फैंटेसी टीम में इन 11 प्लेयर्स को दे सकते हैं मौका, यह है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत बनाम साउथ अफ्रीका चौथे टी20 मैच के लिए फैंटेसी टीम में 11 खिलाड़ियों को चुनना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। पिछले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जमकर विकेट चटकाए थे, उसके बाद इस मुकाबले में टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट में फेरबदल की संभावना बेहद कम है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: June 17, 2022 13:29 IST
Rishabh Pant and Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rishabh Pant and Temba Bavuma

Highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच राजकोट में चौथा टी20 मैच
  • राजकोट टी20 मैच के लिए फैंटेसी 11 बनाना ज्यादा मुश्किल नहीं
  • वाइजैग टी20 में जीत के बाद भारतीय टीम में फेरबदल की संभावना कम

IND vs SA Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Hints India vs South Africa 4th T20I: Captain, Vice-Captain, Playing 11s For India vs South Africa T20 Match, Injury And Team News of Match at Cuttack

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार 17 जून को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को शुरुआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने तीसरे मैच में अच्छी वापसी की और वाइजैग में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 48 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे प्रोटियाज को 131 रन पर ही पैक कर दिया। ऐसे में, अगले मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन कर टीम को बराबरी दिलाने की उम्मीद लाजिमी है। अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करती है तो ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर आ जाएगी।

अगर बात करें फैंटेसी टीम की तो आज आपके लिए अपने लिए 11 खिलाड़ियों को चुनना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। पिछले मैच में जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों ने विकेट चटकाए उसके बाद इस मुकाबले में टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट में किसी फेरबदल की गुंजाइश नहीं रह जाती। अगर अफ्रीकी टीम की बात करें तो वहां कुछ चेंज देखने को मिल सकता है। आमतौर पर इंटरनेशनल मैचों में कोई भी टीम हार दर्ज करने के बाद अगले मैच के प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में बदलाव करने को आतुर रहती है।  

यह हो सकती है दोनों टीमों की Playing 11

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान/उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

 

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रॉसी वैन डर डूसेन, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया, तबरेज शम्सी।

ड्रीम 11 फैंटेसी टीम में किसे दे सकते हैं मौका

टीम 1

विकेटकीपर- क्विंटन डीकॉक (उप कप्तान), ऋषभ पंत।

बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), श्रेयस अय्यर, डेविड मिलर।

ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या, ड्वेन प्रिटोरियस ।

गेंदबाज- युजवेंद्र चहल, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, एनरिक नॉर्किया।

टीम 2

विकेटकीपर- क्विंटन डीकॉक, ऋषभ पंत (उप कप्तान)।

बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रासी वैन डर डुसेन।

ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस।

गेंदबाज- युजवेंद्र चहल, कगिसो रबाडा, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement