Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया ने फतह किया दिल्ली का किला, तूफानी अंदाज में चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 19, 2023 14:10 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया

India  vs Australia 2nd Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 6 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। दूसरा मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा टेस्ट मैच जीतते ही टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक टीम बन गई है। चेतेश्वर पुजारा ने चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। 

भारत को मिला 115 रनों का टारगेट 

दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 115 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा शानदार लय में नजर आ रहे थे, उन्होंने 31 रन बनाए, लेकिन उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। केएल राहुल एक बार फिर कोई कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने मैच में 1 रन बनाया। विराट कोहली ने 20 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 12 रनों की पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा 31 रन और केएस भरत 23 रन बनाकर नॉट आउट रहे। 

स्पिनर्स ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। जडेजा ने दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। इन दोनों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। स्पिन को खेलने की उनकी कमजोरी सबके सामने आ गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 113 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन ट्रेविस हेड ने बनाए। उन्होंने 43 रनों का योगदान दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने एक रन की बढ़त ली थी। इस तरह से टीम इंडिया को जीतने के लिए 115 रनों का टारगेट मिला। 

पहली पारी में अक्षर पटेल ने दिखाया दम 

भारत के लिए पहली पारी में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने तूफानी बल्लेबाजी की। इन दोनों की वजह से ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के करीब पहुंच पाई। अक्षर ने मैच में 74 रनों की पारी खेली। वहीं, अश्विन ने 37 रन बनाए। इसके अलावा विराट कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा रोहित शर्मा ने 32 रन बनाए। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए थे। 

मोहम्मद शमी ने की शानदार गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में मोहम्मद शमी ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटकाए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: जडेजा ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के पसीने, 12वीं बार किया ये बड़ा कारनामा

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस दमदार खिलाड़ी ने अचानक मारी एंट्री, टेंशन में आई टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement