Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS: जडेजा ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के पसीने, 12वीं बार किया ये बड़ा कारनामा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 10 विकेट लिए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 19, 2023 11:57 IST
Indian Cricket Team, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की है। जडेजा ने अपनी फिर्की के दमपर कंगारू बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज जडेजा के सामने टिक न सका। रवींद्र जडेजा ने इस पारी में 7 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 113 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। जडेजा ने एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया के सात बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। भारत को इस मैच में अब जीत के लिए 115 रनों की जरूरत है।

जडेजा ने 12वीं बार किया ये कारनामा

टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा जैसा खिलाड़ी मिल पाना काफी ज्यादा मुश्किल है। किसी ने सोचा तक नहीं होगा कि लंबे इंजरी ब्रेक के बाद जडेजा इस प्रकार वापसी करेंगे। जडेजा के लिए यह मैच बेहद खास है। उन्होंने इस मैच में 12.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट लिया। इसके साथ ही यह उनके टेस्ट करियार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेते ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 12 बार ऐसा करनाम कर दिया। इस मैच के दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने कुल 10 विकेट लिया।

टेस्ट मैचों में जडेजा के टॉप 5 प्रदर्शन

  • 7-42 बनाम ऑस्ट्रेलिया (साल 2023)
  • 7-48 बनाम इंग्लैंड (साल 2016) 
  • 6-63 बनाम ऑस्ट्रेलिया (साल 2017) 
  • 6-138 बनाम साउथ अफ्रीका (साल 2013)
  • 5-21 बनाम साउथ अफ्रीका (साल 2015)

भारत ने की दमदार वापसी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया लीड लेने में कामयाब नहीं हो सकी और 262 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के पास भारतीय पारी के अंत में 1 रन की लीड थी। यह मैच लगभग बराबरी पर था, ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 63 रनों की लीड हासिल कर ली थी। माना जा रहा था कि कंगारू टीम इस मैच में बड़ी लीड हासिल कर टीम इंडिया पर प्रेसर बना सकती है लेकिन ऐसा हुआ नहीं और जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को 113 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया इस मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। इस मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

IND vs AUS 2nd Test Live Score

यह भी पढ़े

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस दमदार खिलाड़ी ने अचानक मारी एंट्री, टेंशन में आई टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज के बीच टीम के लिए आई बुरी खबर, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये घातक खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement