Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आखिरी टी20 मैच जीतकर भारतीय महिला टीम ने बचाया सम्मान, स्मृति मंधाना ने दिखाया बल्ले से कमाल

IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना ने जहां 48 रनों की अहम पारी खेली तो वहीं साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने 3-3 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 10, 2023 22:54 IST
India Women vs England Women- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला, तीसरा टी20, मुंबई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में हार के बाद आखिरी मुकाबले को अपने नाम करने के सम्मान बचाने में कामयाब हुईं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 126 रन बनाकर सिमट गईं। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, जिसमें स्मृति मंधाना के बल्ले से 48 रनों की शानदार पारी खेली इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी 29 रन बनाए।

स्मृति ने संभाला एक छोर मिला जेमिमा का साथ

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही, जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट 11 के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में गंवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना ने जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम इंडिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया साथ स्कोर भी 31 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 57 रनों की साझेदारी ने इस मुकाबले में भारतीय टीम की स्थिति को काफी मजबूत कर दिया था। जेमिमा 33 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटीं। टीम इंडिया ने अपना दूसरा विकेट 68 के स्कोर पर गंवाया था।

भारत ने गंवाए जल्दी-जल्दी विकेट, अमनजोत ने छोटी पारी से दिला दी जीत

जेमिमा के पवेलियन लौटने के बाद स्मृति को दीप्ति शर्मा का साथ मिला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी हुई। टीम इंडिया को इस मैच में तीसरा झटका 94 के स्कोर पर दीप्ति के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं 112 के स्कोर पर चौथा झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा जो 48 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटीं। अंत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अमनजोत कौर के साथ मिलकर इस मुकाबले में टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटीं। अमनजोत ने 4 गेंदों में 10 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं इंग्लैंड महिला टीम के लिए फ्रेया कैम्प और सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने दिखाया गेंद से कमाल

इस मुकाबले में इंग्लैंड महिला टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उनकी शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने शुरुआती तीन विकेट 26 के स्कोर तक ही गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हीथर नाईट ने एमी जोंस के साथ मिलकर चौथे 41 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। हालांकि 68 के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका जोंस के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद एक छोर से तेजी के साथ विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। वहीं हीथर नाईट ने टीम को इस मुकाबले में सम्मानजनक स्कोर तक अपनी 52 रनों की पारी के दम पर पहुंचा दिया। भारत की तरफ से इस मैच में साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

BBL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बारिश नहीं इस वजह से मैच हो गया रद्द

WPL 2024 में इस खिलाड़ी को मिले 1.30 करोड़ रुपये, इतने पैसों से करेंगी ये पहला काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement