Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BBL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बारिश नहीं इस वजह से मैच हो गया रद्द

BBL 2024: ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में मौजूदा सीजन का चौथा मुकाबला खराब पिच की वजह से लगभग 7 ओवरों के अंदर ही रद्द कर दिया गया। BBL इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब इस वजह से मैच को रोकना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 10, 2023 16:13 IST
Melbourne Renegades vs Perth Scorchers- India TV Hindi
Image Source : GETTY मेलबर्न रेनेगेड्स बनाम पर्थ स्कॉरचर्स

ऑस्ट्रेलिया की फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग बिग बैश के 13वें सीजन का आगाज 7 दिसंबर को हो गया। इस सीजन का चौथा मुकाबला मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कॉरचर्स को पिच की स्थिति खराब होने की वजह से अंपायर ने उसे रद्द करने का फैसला किया। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला  गीलॉन्ग के सिमोंड्स स्टेडियम में था, जिसमें मैच शुरू होने से पहले बारिश की वजह से खलल देखने को मिला। इसके बाद जब मैच की शुरुआत हुई तो 6.5 ओवरों के बाद मैदानी अंपायर्स ने पिच के खतरनाक बाउंस को देखते हुए उसे मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया। बिग बैश लीग के अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई मैच पिच की खराब हालत की वजह से रद्द किया गया है।

क्विंटन डी कॉक भी बाउंस देख हुए हैरान

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा थे। वह भी इस मुकाबले में पिच के बाउंस को देखकर काफी हैरान हो गए थे। इस मैच में पर्थ स्कॉरचर्स की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और मुकाबला रोके जाने के समय उन्होंने 6.5 ओवरों में 30 रन बनाने के साथ अपने 2 विकेट भी गंवा दिए थे। पिच के खतरनाक बाउंस को लेकर इस मुकाबले में कॉमेंट्री कर रहे विशेषज्ञ भी इसका लगातार चर्चा कर रहे थे। इस मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा एरोन फिंच ने ब्रॉडकास्टर को दिए अपने बयान में पिच को लेकर कहा कि मैंने कुछ भी नहीं सुना जो अंपायर कह रहे थे, लेकिन जाहिर तौर पर वे इस बात से चिंतित थे कि गेंदें यहां गीले पैच से कैसे उछल रही हैं। आप किसी के गंभीर रूप से घायल होने का इंतजार नहीं करना चाहते।

मेलबर्न रेनेगेड्स का प्वाइंट्स टेबल में खुला खाता

बीबीएल के 13वें सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स का ये दूसरा मुकाबला था, टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले के रद्द होने से उन्हें एक अंक जरूर मिला और टीम प्वाइंट्स टेबल में सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई। वहीं पर्थ स्कॉरचर्स का ये उनका इस सीजन का पहला मुकाबला था और उन्हें भी मैच रद्द होने से एक अंक मिला। अब मेलबर्न रेनेगेड्स इस सीजन अपना अगला मुकाबला 21 दिसंबर को ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़ें

WPL की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी ने भरी हुंकार, लीग में इस बल्लेबाज का विकेट लेने का है सपना

पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, PCB अधिकारियों को नहीं मिल रहा वीजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement