Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL के बीच में T20 वर्ल्ड कप के लिए होगा भारतीय टीम का चयन, अप्रैल के इस हफ्ते में हो सकता है ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन आईपीएल के बीच में ही हो सकता है। इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। सभी भारतीय प्लेयर्स इस समय आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 30, 2024 20:53 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत में इस समय आईपीएल बहुत ही धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत के सभी प्लेयर्स आईपीएल में खेल रहे हैं। लेकिन आईपीएल के बीच में टी20 वर्ल्ड कप की टीम का चयन होना है। इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

अप्रैल के इस हफ्ते हो सकता है चयन

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम के अप्रैल के अंतिम हफ्ते में चुने जाने की संभावना है क्योंकि आईसीसी की टीम सौंपने की अंतिम तारीख एक मई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। लेकिन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली हर टीम को 25 मई तक अपनी शुरुआती टीम में खिलड़ियों को बदलने का मौका मिलेगा। 

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि भारतीय टीम का चयन अप्रैल के अंतिम हफ्ते के दौरान किया जाएगा और इस समय तक इंडियन प्रीमियर लीग का पहला हिस्सा खत्म हो जाएगा जिससे नेशनल चयन समिति दावेदारों की फॉर्म और फिटनेस का आकलन करने की स्थिति में होगी। सूत्र ने कहा कि क्रिकेटरों का पहला जत्था 19 मई को आईपीएल का लीग चरण खत्म होने के तुरंत बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा। जिन खिलाड़ियों की टीम अंतिम चार के लिए क्वालीफाई नहीं करती हैं, वे भी जल्दी जाएंगे जैसा कि पिछले साल डब्ल्यूटीसी फाइनल्स के दौरान हुआ था।

स्टैंडबाई खिलाड़ी भी करेंगे सफर

टी20 विश्व कप टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा है तो उम्मीद है कि कुछ ‘स्टैंड बाई’ खिलाड़ी भी टीम के साथ सफर करेंगे ताकि मुख्य टीम के किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में या फिर किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण हटने से कोई ‘लॉजिस्टिकल’ परेशानी नहीं उठानी पड़े। सेलेक्टर्स मैच देखने के लिए सफर करेंगे। पता चला है कि विश्व कप के लिए किसी भी दावेदार को कार्यभार प्रबंधन के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया गया है क्योंकि इन दो महीनों में वे फ्रेंचाइजी के अधीन खेलेंगे। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

लखनऊ की टीम ने लिया चौंकाने वाला फैसला, पंजाब किंग्स के खिलाफ नया कप्तान, राहुल को मिला ये रोल

RCB की टीम ने रच दिया इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाली सिर्फ दूसरी टीम; जानिए पहली है कौन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement