Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WPL को लेकर कोच मजूमदार ने बताई अपनी सोच, कहा - हमारी नजर बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने पर

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अब तक पांच मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें कुछ भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इसी बीच भारतीय महिला टीम के हेड कोच अमोल मजूमदार ने WPL को लेकर अपनी सोच को बताया है, जिसमें उनकी नजर बेंच स्ट्रेंथ को तैयार करने पर है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 28, 2024 16:23 IST
Amol Muzumdar- India TV Hindi
Image Source : PTI अमोल मजूमदार

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का आगाज 23 फरवरी से हो गया है। इस टी20 लीग के पहले सीजन के बाद भारतीय महिला टीम को कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मिले थे, जिनको पिछले एक साल में टीम से भी खेलने का मौका मिला। वहीं दूसरे सीजन को लेकर भारतीय महिला टीम के हेड कोच अमोल मजूमदार ने अपने दिन एक बयान में बताया कि उनकी नजर टीम की क्षमता को बढ़ाने पर होगी, जिसमें ऐसे खिलाड़ियों पर नजरें रहने वाली हैं, जो मैच विनर साबित हों।

मैं 20 से 25 खिलाड़ियों के पूल को तैयार करना चाहता हूं

अमोल मजूमदार का ईसएपीएन क्रिकइंफो में आए बयान में उन्होंने विमेंस प्रीमियर लीग को लेकर कहा कि हम 20 से 25 खिलाड़ियों के पूल को तैयार करने पर ध्यान दे रहे है, जिसमें भारतीय विमेंस टीम की मजबूती और बढ़ाई जा सके। पिछली सीरीज में चार तेज गेंदबाजों ने खेला था, जिसमें मैं डब्ल्यूपीएल के जरिए तेज गेंदबाजों के एक पूल को तैयार करना चाहता हूं, क्योंकि यदि आप गेंदबाजी अटैक को मजबूत करते हैं तो इससे काफी फर्क आ सकता है। बता दें कि अमोल मजूमदार ने भारतीय महिला टीम के हेड कोच का पद पिछले साल संभाला था जिसमें टीम ने उसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर एक-एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलते हुए उसमें जीत हासिल की थी। हालांकि इन दोनों के खिलाफ टीम को लिमिटेड ओवर्स सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

सजना सजीवनी के खेल से आपको भारतीय क्रिकेट की गहराई का पता चलता

डब्ल्यूपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी, जिसमें सजना संजीवनी ने छक्का लगाया था। अमोल मजूमदार ने इसको लेकर कहा कि सजना के सिक्स को देखने के बाद आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीय क्रिकेट में कितनी गहराई है। वहीं पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाली बल्लेबाज सतीश शुभा ने को लेकर भी मजूमदार ने कहा कि मैंने एनसीए में एक चार दिनी अभ्यास मैच कराया था, जिसमें शुभा ने ने काफी शानदार खेल दिया। उन्होंने पहला पारी में 99 जबकि दूसरी पारी में 50 रन बनाए थे। वह एक बाएं हाथ की खिलाड़ी होने के साथ नंबर-3 की पोजीशन पर भी उसने अच्छा खेला। मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखने के बाद नंबर-3 पर खिलाने का फैसला ले लिया था। बता दें कि इस साल सितंबर और अक्टूबर महीने में विमेंस टी20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में खेला जाना है, ऐसे में डब्ल्यूपीएल का ये सीजन कई युवा खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बनाने का एक शानदार मौका भी साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें

 

T20 World Cup से पहले टीम को मिला नया बल्लेबाज और गेंदबाजी कोच, इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, 5वें मैच से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी, इलाज के लिए गया विदेश!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement