Sunday, May 05, 2024
Advertisement

T20I में एक छोटे से देश की खिलाड़ी ने बना दिया अद्भुत रिकॉर्ड, बिना कोई रन दिए हासिल किए 7 विकेट

इंडोनेशिया और मंगोलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही 6 मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिला। इस मैच में इंडोनेशिया की खिलाड़ी रोहमालिया ने बिना कोई रन दिए 7 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 26, 2024 12:03 IST
Rohmalia- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER इंडोनेशिया महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी रोहमालिया।

टी20 क्रिकेट में जहां एक तरफ जहां बल्लेबाज अपने खेल के जरिए लगातार कई नए रिकॉर्ड बनाते हैं तो वहीं अब इंडोनेशिया की सिर्फ 17 साल की खिलाड़ी रोहमालिया ने गेंदबाजी में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसको लेकर कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। मंगोलिया की महिला क्रिकेट टीम इस समय इंडोनेशिया के दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 6 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई। इस सीरीज के 5वें मुकाबले में इंडोनेशिया टीम की तरफ से खेल रहीं ऑफ स्पिनर रोहमालिया ने बिना कोई रन दिए 7 विकेट हासिल किए। इस मैच में इंडोनेशिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे, तो वहीं मंगोलिया की टीम 16.2 ओवरों में सिर्फ 24 रन बनाकर सिमट गई।

रोहमालिया ने फ्रेडरिक ओवरडिज्क का तोड़ा रिकॉर्ड

इंडोनेशिया की खिलाड़ी रोहमालिया ने महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 रन देकर 7 विकेट हासिल करने के साथ नीदरलैंड्स की खिलाड़ी फ्रेडरिक ओवरडिज्क का रिकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने साल 2021 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालीफायर में फ्रांस की टीम के खिलाफ मुकाबले के दौरान अपने 4 ओवरों में सिर्फ 3 रन देते हुए 7 विकेट हासिल किए थे। रोहमालिया महिला टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट लेने वाली तीसरी खिलाड़ी हैं, इससे पहले नीदरलैंड्स की फ्रेडरिक ओवरडिज्क और अर्जेंटीना की खिलाड़ी एलिसन स्टॉक्स ने ये कारनामा किया था। वहीं अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल में मैच में ये किसी भी खिलाड़ी का अभी तक का महिला क्रिकेट में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जिसमें रोहमालिया ने नेपाल की खिलाड़ी अंजलि चंद के रिकॉर्ड को तोड़ा है, जिन्होंने साल 2019 में मालदीव के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 2.1 ओवरों की गेंदबाजी में बिना कोई रन दिए 6 विकेट हासिल किए थे।

इंडोनेशिया की टीम ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप

इस 6 मैचों की टी20 सीरीज में पूरी तरह से मेजबान टीम इंडोनेशिया का दबदबा देखने को मिला, जिसमें उन्होंने पहले और दूसरे मुकाबले को 122 और 104 रनों से अपने नाम किया तो वहीं, तीसरे मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की। इसके बाद इंडोनेशिया ने चौथे और पांचवे टी20 मैच को 120 और 127 रनों से जीता जबकि सीरीज के आखिरी मैच को 10 विकेट से जीता। इस सीरीज में इंडोनेशिया की खिलाड़ी सांड्रा बारा ने सबसे ज्यादा 11 विकेट हासिल किए तो वहीं रोहमालिया इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहीं जिसमें उन्होंने 2 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

जीत के बाद भी RCB को अंक तालिका में क्यों नहीं हुआ फायदा, हैदराबाद टॉप 4 में बरकरार

SRH ने पहली बार IPL इतिहास में किया ये कारनामा, 17वें सीजन ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement