Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने वनडे में जड़ा तिहरा शतक, सिर्फ बाउंड्री से बना दिए 202 रन

ऑस्ट्रेलिया के स्टीफन नीरो दृष्टिबाधित क्रिकेट के एकदिवसीय प्रारूप में तिहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 14, 2022 18:35 IST
Steffan Nero, Australia blind cricket, स्टीफन नीरो- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steffan Nero scores triple century in blind cricket

Highlights

  • स्टीफन नीरो ने 140 गेंदों मे बनाए नाबाद 309 रन
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरा शतक जड़ा
  • ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में एक पारी में बनाए 541 रन

ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटर स्टीफन नीरो ने एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है। वह दृष्टिबाधित क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मसूद जान का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा। मसूद ने 1998 में पहले दृष्टिबाधित विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 262 रन बनाए थे।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के तीसरे मैच में नीरो ने 309 रन की पारी खेली और नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 49 चौके और एक छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज स्टीफन ने अपनी पारी में 140 गेंदों का सामना किया। इस दौरान वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

नीरो का यह इंटरनेशनल इनक्लूशन सीरीज में लगातार तीसरा शतक भी था। इससे पहले उन्होंने शुरू के दो मैचों में 113 और 101 रन की पारी खेली थी। 

मैच की बात करें तो 40 ओवर के इस मुकाबले में कंगारू टीम ने दो विकेट खोकर 541 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दृष्टिबाधित क्रिकेट में यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। नीरो के अलावा माइकल जैनिस ने भी 58 रन बनाए। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 266 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 39.2 ओवर में 272 के स्कोर पर सिमट गई और 269 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा बैठी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement