Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : लसिथ मलिंगा ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कही ये बड़ी बात, इस बार करेंगे ये काम

इस बार के आईपीएल में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी रहे लसिथ मलिंगा भी नजर आएंगे, हालांकि वे खेल नहीं खेल रहे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2022 16:38 IST
Lasith Malinga - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RAJASTHANROYALS Lasith Malinga 

Highlights

  • राजस्थान रॉयल्स ने लसिथ मलिंगा को बनाया है अपना गेंदबाजी कोच
  • राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी एक बार फिर संजू सैमसन की करेंगे
  • पहला आईपीएल जीतने के बाद अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती है टीम

आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब से बस कुछ ही दिन बाद आईपीएल 15 का रोमांच शुरू हो जाएगा। इस साल पहला मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच की तैयारी में लगी हुई हैं। हालांकि दोनों टीमों कुछ चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही हैं। इस बार के आईपीएल में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी रहे लसिथ मलिंगा भी नजर आएंगे, हालांकि वे खेल नहीं खेल रहे हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें अपना गेंदबाजी कोच बनाया है। अब लसिथ मलिंगा ने राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की खूब तारीफ की है। 

ल​सिथ मलिंगा ने की गेंदबाजों की तारीफ

लसिथ मलिंगा का मानना है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और भारत के तेज और युवा गेंदबाज शामिल हैं। मलिंगा ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास बेहतरीन तेज आक्रमण है। हमारे पास ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल जैसे अनुभवी विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनके साथ मैंने पहले काम किया है। इसके अलावा हमारे पास प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी के रूप में वास्तविक भारतीय तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने खुद को टॉप लेबल पर साबित किया है। इसके साथ अनुनय सिंह, कुलदीप सेन और कुलदीप यादव के रूप में कुछ नए चेहरे हैं। मलिंगा ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में मामूली अंतर वास्तव में काफी मायने रखता है और मैं यहां उनके मार्गदर्शन करने के लिए हूं, ताकि वे हर तरह परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं लसिथ मलिंगा
खास बात ये है कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कीर्तिमान अभी भी लसिथ मलिंगा के नाम है। मलिंगा ने कहा कि वह नई आईपीएल टीम से जुड़कर नई भूमिका का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोचिंग करना और युवा खिलाड़ियों में अपना अनुभव साझा करना मेरे लिए निश्चित रूप से एक नयी चीज है। मैंने मुंबई के साथ पहले यह भूमिका निभाई है और अब मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ काम करके खुश हूं। यह एक नयी जगह है, लेकिन मैं यहां प्रतिभाशाली गेंदबाजों के साथ काम करके अपनी भूमिका का पूरा आनंद उठा रहा हूं। मुंबई इंडियन्स के साथ 13 साल बिताने के बाद राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के बारे में मलिंगा ने कहा कि पिछले साल कुमार संगकारा ने मुझसे पूछा था लेकिन मैं कोविड और बायो बबल के प्रतिबंधों के कारण परिवार से दूर नहीं रहना चाहता था। लेकिन इस साल श्रीलंकाई टीम के साथ काम करने के बाद मुझे लगा कि मैं अपने अनुभव से वापस खेल को कुछ दे सकता हूं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement