1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2022 : RCB का ये दिग्गज पहुंचा बेंगलोर, टीम को नया कप्तान भी चाहिए, अब बनेगी रणनीति

IPL 2022 : RCB का ये दिग्गज पहुंचा बेंगलोर, टीम को नया कप्तान भी चाहिए, अब बनेगी रणनीति

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन अब करीब है, इसलिए तैयारियों ने और भी गति पकड़ ली है। इस बार मेगा ऑक्शन दो दिन तक चलेगा, बीसीसीआई ने इसकी तारीख 12 और 13 फरवरी तय की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 18:04 IST
IPL Team RCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL Team RCB

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे विराट कोहली
  • आरसीबी ने कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और सिराज को किया है रिटेन
  • इस बार टीम को नए कप्तान की भी तलाश करनी होगी
 
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन अब करीब है, इसलिए तैयारियों ने और भी गति पकड़ ली है। इस बार मेगा ऑक्शन दो दिन तक चलेगा, बीसीसीआई ने इसकी तारीख 12 और 13 फरवरी तय की है। सभी दस टीमें अब रणनीति बनाने में लगी हैं कि उन्हें मेगा ऑक्शन में कौन कौन से खिलाड़ी खरीदने हैं। किस खिलाड़ी का दूर तक पीछा करना है और किसे कम दाम पर भी खरीदा जा सकता है। इस वक्त सभी दस टीमों के पास दो से चार खिलाड़ी तक हैं, टीमों को अब बाकी खिलाड़ी खरीदने हैं। 
 
 
इस बीच आरसीबी की ओर से ​बड़ी खबर आ रही है। वे ये कि आरसीबी के हेड कोच माइक हेसन भारत पहुंच गए हैं। वे बेंगलोर में हैं और इसकी तस्वीर खुद आरसीबी के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है। आरसीबी ने लिखा है कि प्रोफेसर माइक हेसन बस अभी आए हैं। आईपीएल मेगा ऑक्शन की तैयारीा को अंतिम रूप देने के लिए। यानी आरसीबी तैयार लगभग पूरी हो गई है, लेकिन इसे बस फाइनल किया जाना बाकी है। आरसीबी को इस बार के मेगा ऑक्शन में केवल खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि कप्तान को भी चुनना होगा, क्योंकि विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी और अब वे बतौर खिलाड़ी खेलेंगे। कप्तानी के लिए मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ी होंगे, लेकिन आरसीबी के अलावा दो और टीमें हैं, जिन्हें कप्तान चाहिए। उसमें केकेआर और पंजाब किंग्स शामिल हैं।
 
 
आरसीबी ने रिटेशन के वक्त जिन तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें विराट कोहली को 15 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज को सात करोड़ रुपये में शामिल हैं। हालांकि बीसीसीआई ने ये ऑप्शन दिया था कि ​आठ पुरानी टीमें चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं, लेकिन टीम ने केवल तीन पर ही दांव लगाना सही समझा। बाकी खिलाड़ी छोड़ दिए गए और अब वे फिर से ऑक्शन के मैदान में हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news