Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इस बार खास क्लब में शामिल होंगे शिखर धवन और रॉ​बिन उथप्पा

इस बार 15वें सीजन का मंच सज रहा है। अभी तक सबसे ज्यादा मैच जिस खिलाड़ी ने खेले हैं, वो एमएस धोनी हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 16, 2022 21:07 IST
shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI shikhar Dhawan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में कई खिलाड़ी इधर से उधर हो गए हैं
  • शिखर धवन इस बार पंजाब किंग्स की ओर से खेलेंगे आईपीएल
  • आईपीएल में रॉबिन उथप्पा इस बार सीएसके की ओर से खेलेंगे

 

आईपीएल 2022 के शुरू होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। टीमों की तैयारी जारी है। इस बार पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। सभी खिलाड़ी अपनी अपनी 

टीमों के साथ जुड़ रहे हैं और रणनीति पर विचार विमर्श हो रहा है। इस बार भी कुछ नए रिकॉर्ड बनेंगे और कुछ आंकड़े इति​हास में दर्ज हो जाएंगे। इस बीच आज हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच किस खिलाड़ी ने खेले हैं। साथ ही ये भी बताएंगे कि अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो भारत के दो खिलाड़ी, शिखर धवन और रॉबिन उथप्पा एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

इस बार होगा आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन
आईपीएल के अब तक 14 सीजन हो चुके हैं। इस बार 15वें सीजन का मंच सज रहा है। अभी तक सबसे ज्यादा मैच जिस खिलाड़ी ने खेले हैं, वो एमएस धोनी हैं। एमएस धोनी ने अब तक 220 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 4746 रन बनाए हैं। हालां​कि उनके नाम शतक एक भी नहीं है। वहीं दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक हैं, जिन्होंने 213 मैच खेलकर 4046 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिनके नाम 213 मैच और 5611 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने अब तक 207 मैच खेले हैं और इसमें उनके बल्ले से 6283 रन निकले हैं।  पांचवें नंबर पर सुरेश रैना हैं। ​जो 205 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 5528 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा भी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम 2386 रन हैं। इनके अलावा और कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में 200 मैच नहीं खेल पाया है। लेकिन इस बार के आईपीएल में दो और खिलाड़ियों की ​इस लिस्ट में एंट्री हो सकती है। 

​शिखर धवन और रॉबिन उथप्पा आईपीएल में 200 मैच खेलने के करीब
शिखर धवन और रॉबिन उथप्पा ये दोनों खिलाड़ी 200 मैच खेलने के काफी करीब हैं। रॉबिन उथप्पा ने अब तक 193 मैच खेले हैं और इसमें 4722 रन बनाए हैं, वहीं शिखर धवन ने 192 मैच खेले हैं और इसमें 5784 रन उनके नाम हैं। यानी 200 का आंकड़ा छूने के लिए ​रॉबिन उथप्पा को सात मैच चाहिए, वहीं शिखर धवन को आठ मैच खेलने हैं। अगर इन खिलाड़ियों ने अपने टीम के लिए लगातार मैच खेले तो ये 200 का आंकड़ा पार कर जाएंगे। इस बार शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं, वहीं रॉबिन उथप्पा सीएसके के साथ हैं, वे मीडिल आर्डर में खेल सकते हैं। देखना होगा कि अपनी अपनी टीमों के लिए ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement