Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction : इस खिलाड़ी ने वापस लिया आईपीएल से नाम, दुखी होकर कही ये बात

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने जा रहा है। इस दिन 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, लेकिन एक खिलाड़ी इस बार के आईपीएल को मिस करने जा रहा है। ये टीमों के लिए झटका है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 19, 2022 16:41 IST
Chris Woakes - India TV Hindi
Image Source : GETTY Chris Woakes

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का मंच अब से बस कुछ ही दिन बाद सजने वाला है। सभी टीमों ने तैयारी कर ली है कि वे किस खिलाड़ी पर निशाना साधेंगी और किस खिलाड़ी को हरहाल में अपने पाले में करना चाहेंगी। इस बीच कयास ये भी लगाए जाने लगे है कि कौन सी टीम किन खिलाड़ियों पर दांव खेलना चाहेगी। अगले साल होने वाले आईपीएल में बहुत से खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो इसे मिस करेंगे। कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं तो कुछ किसी और कारण आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। अब एक और नया नाम सामने आया है, जिस खिलाड़ी ने आईपीएल में न खेलने का मन बनाया है, हालांकि उस खिलाड़ी ने ऑक्शन के लिए अपना नाम भी नहीं दिया था और अब दुखी मन से आईपीएल छोड़ने की बात कही है। 

क्रिस बोक्स नहीं खेलेंगे अगले साल होने वाला आईपीएल 

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर्स में से एक क्रिस वोक्स भी अगले साल होने वाले आईपीएल से बाहर हैं। उन्होंने कहा है कि आईपीएल से दूर रहना आसान फैसला नहीं था। उनका कहना है कि अगले साल ही उनके घर में एशेज सीरीज भी खेली जानी है। इंग्लैंड टीम में जगह बनाने के लिए उन्होंने ऐसा किया है। क्रिस बोक्स अब काउंटी क्रिकेट खेलेंगे और उसके बाद वे अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए क्रिस बोक्स ने कहा है कि ये किस भी तरह से आसान निर्णय नहीं था, क्योंकि आईपीएल एक शानदार टूर्नामेंट है। यहां खेलकर आपको पैसे भी काफी मिलते हैं। लेकिन मैंने जो फैसला किया है, उसका कारण केवल वित्तीय नहीं है, कुछ और भी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कई लोगों से बात करने के बाद ये फैसला लिया है। 

आईपीएल में अब तक अच्छा रहा है क्रिस बोक्स का रिकॉर्ड 
खास बात ये है कि अगर क्रिस बोक्स आईपीएल के लिए ऑक्शन में आते तो उन पर कई टीमें दांव लगाना चाहती और अपनी ओर खींचने की कोशिश करती। आईपीएल में क्रिस बोक्स अब तक कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर जैसी बड़ी टीमों के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल में अब तक क्रिस बोक्स ने 21 मैच खेले हैं और उसमें 21 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने 78 रन भी बनाए हैं। यानी उनका प्रदर्शन अच्छा ही रहा है, लेकिन अब टीमों को उनके अलावा किसी और खिलाड़ी पर दांव लगाने के बारे में सोचना होगा। साथ ही उम्मीद की जानी चाहिए कि साल 2024 में जब आईपीएल होगा, तो वहां पर जरूर क्रिस बोक्स खेलते हुए दिखाई देंगे। 

इंडिया टीवी पर आईपीएल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 Auction से पहले जान लीजिए ये 6 खास नियम, 2 बहुत जरूरी

6 साल बाद की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, अब IPL ऑक्शन में करोड़ों का मालिक बनेगा ये घातक बल्लेबाज

IPL 2023 Auction : इन 6 बल्लेबाजों पर 10 टीमों की नजर, होगी नोटों की बरसात

IPL 2023 Auction : RCB को ये 3 खिलाड़ी मिले तो बन सकती है चैंपियन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement