Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction: ये खिलाड़ी बन सकता है SRH का नया कप्तान!

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद को ये भी ध्यान रखना होगा कि उन्हें अपना कप्तान भी चुनना है। हालांकि टीम के पास 42.25 करोड़ रुपये बाकी हैं और टीम जिसे भी चाहे उसे खरीद सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 19, 2022 18:30 IST
Sunrisers Hyderabad in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Sunrisers Hyderabad in IPL 2022

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 में जो दस टीमें खेलती हुई नजर आएंगी, उसमें से केवल एक ही टीम ऐसी नजर आ रही है, जिसे ऑक्शन में न केवल खिलाड़ी खरीदने होंगे, बल्कि इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि अपना कप्तान किसे बनाना है। हम बात कर रहे हैं सनराइजर्स हैदराबाद की, जिसकी कप्तानी इससे पहले केन विलियमसन के हाथ में थी। लेकिन अब एसआरएच ने उन्हें रिलीज कर दिया है और केन विलियमसन फिर से ऑक्शन के मैदान में हैं। वैसे तो पंजाब किंग्स ने भी अपने कप्तान रहे मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है, लेकिन पंजाब ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि अगले साल उनकी टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगे। इस बीच संभावना जताई जा रही है कि मयंक अग्रवाल पर सनराइजर्स हैदराबाद बड़ा दांव खेल सकती है। उनके मन में कहीं न कहीं ये भी होगा कि मयंक अग्रवाल टीम की कमान भी संभाल सकते हैं। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने इस ओर इशारा जरूर किया है। लेकिन साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है। 

kane williamson

Image Source : PTI
kane williamson

साल 2022 में पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को बनाया था अपना कप्तान 

केएल राहुल जब आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स से अलग हुए तो पंजाब ने मयंक अग्रवाल को अपना नया कप्तान बना दिया। इतना ही नहीं उन्हें रिटेन करते हुए 12 करोड़ रुपये की मोटी रकम भी दी गई। लेकिन बतौर कप्तान तो मयंक अग्रवाल सफल नहीं ही हुए, साथ ही वे जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, वो भी जाती रही। मयंक अग्रवाल ने साल 2022 के आईपीएल में पंजाब के लिए 13 मैच खेले और केवल 196 रन ही उनके खाते में हैं। उनका बल्लेबाजी का औसत 16.33 रहा, जो किसी भी तरह ठीक नहीं कहा जा सकता। हालांकि मयंक अग्रवाल साल 2018 में जब पहली बार पंजाब किंग्स से जुड़े थे तो लगातार बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। पंजाब किंग्स का सफर आईपीएल 2022 में छठे स्थान पर खत्म हुआ था। अब स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मयंक अग्रवाल पर दांव खेल सकती है। 

Mayank Agarwal

Image Source : PTI
Mayank Agarwal

इरफान पठान ने मयंक अग्रवाल को लेकर जताई संभावना 
इरफान पठान ने कहा है कि एसआरएच की टीम मयंक अग्रवाल को लेना चाहेगी, क्योंकि उन्हें एक सलामी बल्लेबाज की जरूरत है। उनके पास केन विलियमसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी इस बार नहीं हैं, जो टीम को दिशा निर्देश भी देते थे और जरूरत पड़ने पर किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी भी करते थे। इरफान पठान ने इशारा करते हुए कहा कि मयंक अग्रवाल ने इससे पहले भी आईपीएल टीम की कप्तानी की है, वे काफी आजादी से खेलते हैं और एसआरएच मैनेजमेंट शायद उन्हें एक लीडर के रूप में लेने के बारे में जरूर सोच रहा होगा। हालांकि बाद में उन्होंने ये भी कह दिया की देखते हैं कि क्या होता है। खास बात ये है कि इस बार के ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की टीम के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हुए हैं। एसआरएच के के पास 42.25 करोड़ रुपये बाकी हैं। ये टीम जिसे भी चाहे, उसे खरीदने की क्षमता रखती है। इतने पैसे टीम के पास होने का कारण ये भी है कि उसने अपने ज्यादातर महंगे खिलाड़ी रिलीज कर दिए हैं। देखना होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अगले सीजन के लिए किसे कप्तान बनाती है, इसके पत्ते 23 दिसंबर को खुलते हुए दिखाई दे सकते हैं, जब आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

IPL 2023 Auction : एमएस धोनी की CSK इस खिलाड़ी पर खेलेगी बड़ा दांव

IPL 2023 Auction से पहले जान लीजिए ये 6 खास नियम, 2 बहुत जरूरी

IPL 2023 Auction : इस खिलाड़ी ने वापस लिया आईपीएल से नाम, दुखी होकर कही ये बात

IND vs BAN : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का पहले टेस्ट विकेट का सपना रह सकता है अधूरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement