Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction: हरफनमौला हुनर ने होल्डर को बनाया करोड़पति, इस टीम ने तोड़ा CSK का दांव

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 से पहले हो रहे मिनी ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑलराउंडर जेसन होल्डर को खरीदने की भरसक कोशिश की पर सफल नहीं हो सकी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 23, 2022 16:12 IST
Jason Holder- India TV Hindi
Image Source : BCCI Jason Holder

IPL 2023 Auction: हरफनमौला हुनर ने होल्डर को बनाया करोड़रपति, इस टीम ने तोड़ा CSK का दांव

IPL 2023 Auction: जेसन होल्डर आईपीएल में एक जाना पहचाना और भरोसेमंद नाम हैं। 2023 सीजन के लिए जारी मिनी ऑक्शन में 2 करोड़ रूपए के बेस प्राइस के साथ वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर का नाम सामने आया। उनके नाम का अनाउंसमेंट होते है उनपर सबसे पहली बोली चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई। वह पहले भी चेन्नई टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इस बार उन्हें अपने पाले में करने के लिए सीएसके के साथ रेस में राजस्थान रॉयल्स आ गई। बता दें कि कैरैबियन प्रीमियर लीग में होल्डर बारबाडोस रॉयल्स का हिस्सा हैं।  

चेन्नई और राजस्थान ने होल्डर पर लगाए बड़े दांव

चेन्नई ने पहली बिड लगाई, रॉयल्स ने इसे आगे बढ़ाया लेकिन सुपर किंग्स ने बोली को 3 करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया। होल्डर के ऑलराउंड एबिलिटी के अलावा स्पिन के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी करने की ताकत उन्हें खास बनाती है लिहाजा बोली के इस सिलसिले को राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई से आगे बढ़ाया। इसके बाद, चेन्नई ने थोड़ा इंतजार किया और बिडिंग प्रोसेस को आगे बढ़ाया।

होल्डर पर राजस्थान ने जीती आखिरी बाजी

होल्डर पर बोली लगाने का ये सिलसिला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ही घूमता रहा। हालिया दिनों ने होल्डर ने डेथ ओवर बॉलर के रूप में अपनी अच्छी पहचान बनाई है और यही वजह है कि वह आईपीएल 2023 ऑक्शन में डिमांड में नजर आए। इसी क्रम में चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली को बढ़ाकर 5 करोड़ रुपए तक पहुचा दिया, जिसमें थोड़ा इंतजार करके राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनकी कीमत में 25 लाख रुपए का इजाफा किया। यह सिलसिला थोड़ा और आगे बढ़ा और अंत में राजस्थान रॉयल्स के वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर को 5.75 करोड़ रुपए में अपने नाम कर लिया। बता दें कि होल्डर को इसी साल मिनी ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम से रिलीज किया  था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement