IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी फाइनल, ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी की लगेगी लॉटरी

IPL 2023: ऋषभ पंत इस साल इंजरी के कारण आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 24, 2023 20:41 IST
Rishabh Pant, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI ऋषभ पंत

IPL 2023 का आगाज होने जा रहा है। 31 मार्च को सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। खिलाड़ी अपनी टीमों के कैंप में धीरे-धीरे जुड़ रहे हैं। इस साल के आईपीएल में लगभग सभी टीम इंजरी से जुझ रही हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान ऋषभ पंत भी इंजरी के करण इस साल आईपीएल नहीं खेल सकेंगे। इसी बीच अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कौन रिप्लेस करेगा। हालांकि टीम के पास कुछ विकल्प मौजूद है जो ऋषभ की जगह विकेटकीपर के तौर पर नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने भी कुछ खिलाड़ियों के नाम गिनवाए हैं जो आगामी सीजन में ऋषभ पंत को रिप्लेस कर सकते हैं।

किसकी जमकेगी किस्मत

पोंटिंग ने कहा कि अमन खान एक ऐसे  खिलाड़ी है जिसने उन्हें काफी ज्यादा इंप्रेस किया है। दिल्ली की टीम ने अमन खान को पाने के लिए शार्दुल ठाकुर को केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के साथ ट्रेड किया था। पोंटिंग ने आगे कहा कि अभ्यास सेशन में के पिछले दो दिन अमन खान ने उन्हें काफी प्रभावित किया है। पोंटिंग ने हालांकि इस पर सहमति जताई कि उनके मध्यक्रम में कुछ अच्छे पावर हिटर है जो पंत की कमी पूरी करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि जब मध्यक्रम में पावर हिटर की बात करें तो उनके पास अमन खान, रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी हैं। अक्षर की बल्लेबाजी में पिछले 12 महीनों में काफी सुधार हुआ है। 

उन्होंने यह भी कहा कि वह ऋषभ की कमी पूरा करने का तरीका ढूंढेंगे लेकिन उन्हें उसी तरह का कुशल खिलाड़ी नहीं मिलेगा। रिकी पोंटिंग ने इस दौरान अमन खान का नाम काफी बार किया। ऐसे में ऋषभ की गैरमौजूदगी में उनकी लॉटरी लग सकती हैं। बतौर विकेटकीपर की बात करे तो सरफराज खान टीम के नए विकल्पों में से एक हो सकते हैं। कुछ दिनों पहले वह विकेटकीपिंग का अभ्यास भी कर रहे थे।

क्या होगी ओपनिंग जोड़ी

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। ऐसे में उनका खेलना तय है। डेविड वॉर्नर मैदान पर हैं तो वह टीम के लिए पारी की शुरुआत एक छोर से करेंगे। दूसरे छोर से रिकी पोंटिंग ने कहा था कि मिचेल मार्श टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। ऐसे में यह माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर के साथ मिचेल मार्श पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड