Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL 2023, DC vs GT Weather Forecast: दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, आईपीएल के मुकाबले पर फिरेगा पानी?

IPL 2023, DC vs GT Weather Forecast: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच सीजन का 7वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेठली स्टेडियम में होना है। पर बारिश के कारण इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 04, 2023 8:39 IST
अरुण जेठली स्टेडियम,...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अरुण जेठली स्टेडियम, नई दिल्ली

IPL 2023, DC vs GT Weather Forecast: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का सातवां मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेठली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले दिल्ली के मौसम ने क्रिकेट फैंस की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल पिछले 15 दिनों से दिल्ली और एनसीआर में बारिश का मौसम बना हुआ है। लगभग हर दिन झमाझम बारिश देखने को मिल ही जाती है। मंगलवार को दिन की शुरुआत भी राजधानी में बारिश के साथ ही हुई। वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान भी डराने वाला सामने आया है। इसके बाद फैंस का डर बढ़ गया है कि, कहीं दिल्ली में होने वाले आईपीएल के 7वें मैच पर पानी ना फिर जाए।

दिल्ली कैपिटल्स को सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 50 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। उधर गुजरात टाइटंस की टीम सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आ रही है। दिल्ली की टीम में एनरिक नॉर्खिया और लुंगी एनगिडी जैसे धुरंधर वापस आ गए हैं। तो गुजरात की टीम में भी डेविड मिलर की वापसी हो गई है। वहीं हार्दिक पंड्या की टीम को पहले मैच के बाद केन विलियमसन के रूप में एक बड़ा झटका लगा था। अब वह पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। पॉइंट्स टेबल में गुजरात की टीम चौथे स्थान पर है तो दिल्ली एक हार के बाद 9वें स्थान पर है।

दिल्ली को पहले मैच में LSG ने हराया था

Image Source : AP
दिल्ली को पहले मैच में LSG ने हराया था

मौसम ने बढ़ाई चिंता?

स्काईमेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा के उत्तर-पश्चिमी राजस्थान भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश व दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है। अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। ऐसे में बारिश दिल्ली और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मैच में खलल डाल सकती है। इस मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा और लाइव एक्शन की शुरुआत 7.30 बजे से होनी है।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान , अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, फिल सॉल्ट, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, रेली रोसौव, ऋषभ पंत (अनुपलब्ध)।

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, राशिद खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, मोहम्मद शमी, शिवम मावी, यश दयाल, आर साई किशोर, अभिनव मनोहर, ऋद्धिमान साहा, जयंत यादव, विजय शंकर, केएस भरत, मोहित शर्मा, दर्शन नालकांडे, उर्विल पटेल, साई सुदर्शन, प्रदीप सांगवान,अल्जारी जोसेफ, , जोश लिटिल, ओडियन स्मिथ, नूर अहमद। 

यह भी पढ़ें:-

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में लौटेगा यह घातक खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दी बड़ी जानकारी

IPL 2023 Orange-Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कौन आगे, देखें टॉप-5 की लिस्ट

जीत के बावजूद भड़के एमएस धोनी, LSG के खिलाफ मैच के बाद दी कप्तानी छोड़ने की धमकी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement