Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023 Final CSK vs GT : बारिश ने बना दिया इस टीम के लिए जीत का संयोग

CSK vs GT IPL 2023 Finals : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अब 29 मई को खेला जाएगा, क्‍योंकि बारिश के कारण 28 मई को मैच नहीं खेला जा पाया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 29, 2023 9:07 IST
MS Dhoni Hariak Pandya - India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni Hariak Pandya

IPL 2023 CSK vs GT : आईपीएल 2023 का चैंपियन हमें 28 मई को मिल जाना था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। रविवार को अहमदाबाद में जबरदस्‍त बारिश हुई और मैच होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही थी। बीच बीच में बारिश रुकी तो अंपायरों ने मैदान का मुआयना भी किया, लेकिन फिर से बरसात शुरू हो जा रही थी। आखिरकार देर रात फैसला लिया गया कि आज मैच नहीं हो पाएगा और उसे अगले दिन यानी सोमवार के लिए टाल दिया गया। अब आज यानी 29 मई को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा। हालांकि आज भी बारिश की आशंका जताई जा रही है, लेकिन फिर भी उम्‍मीद की जानी चाहिए कि शाम को मैच के वक्‍त बारिश नहीं होगी और फाइनल मुकाबला 20 ओवर का ही देखने के लिए मिलेगा। लेकिन इस बीच फाइनल एक दिन आगे बढ़ने से गुजरात टाइटंस की टीम के लिए एक सुखद संयोग बना दिया है। 

गुजरात टाइटंस ने 29 मई को ही जीता था पहला आईपीएल का फाइनल 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम इस बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची हैं। फाइनल मुकाबला 28 मई की शाम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडयम में होना था, लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया। इस बीच आपको शायद याद हो, क्‍योंकि एक ही साल पहले की बात है। 29 मई 2022 कोअहमदाबाद के इसी  नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में गुजरात टाइटंस ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। इस बार भी फाइनल 28 को होना था, लेकिन अब उसे एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी ठीक उसी दिन गुजरात टाइटंस की टीम मैदान में उतरेगी, जब उसने आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था। फर्क बस इतना ही है कि पिछले साल सामने संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम थी और इस बार एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स। 

आज भी बारिश के कारण नहीं हो पाया मैच तो जीटी बन जाएगी चैंपियन 
साल 2022 के आईपीएल फाइनल की बात की जाए तो उस दिन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। आरआर की बल्‍लेबाजी का आलम ये था कि टीम का कोई भी बल्‍लेबाज 40 के आंकड़े को पार नहीं कर पाया था। इसके बाद गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में दिए गए लक्ष्‍य को हासिल कर लिया और सात विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया। मजे की बात ये भी है कि आज भी अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो अब इसे अगले दिन के लिए टाला नहीं जाएगा, बल्कि जीटी को चैंपियन मान लिया जाएगा। क्‍योंकि लीग चरण के समापन के बाद गुजरात टाइटंस की टीम अंकतालिका में नंबर एक पर थी। यानी गुजरात टाइटंस की जीत का सुखद संयोग बना रहा है। लेकिन अगर मैच हुआ तो फिर मुकाबला कांटे का और कड़ाकेदार होगा, इसकी भी पूरी उम्‍मीद है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement