Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2023 Final: 5वां खिताब जीतने के लिए ऐसी होगी CSK की Playing 11, धोनी चलेंगे ये तगड़ी चाल?

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज (28 मई को) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 28, 2023 7:16 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Chahar And MS Dhoni

IPL 2023 Final CSK vs GT: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज (28 मई को) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो टी20 क्रिकेट की बड़े महारथी हैं। सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात का ये लगातार दूसरा आईपीएल फाइनल है। आइए जानते हैं, इस महामुकाबले के लिए कैसी हो सकती है सीएसके की प्लेइंग इलेवन? 

ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग 

महेंद्र सिंह धोनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव करने के पक्ष में नहीं रहते हैं। ऐसे में डेवोन कॉन्वे और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन किया है और अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं। तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है। रहाणे ने चेन्नई के लिए शुरुआती मैचों में बेहतरीन खेल दिखाया था और उन्होंने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।  

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर शिवम दुबे को मौका मिल सकता है। धोनी की कप्तानी में दुबे का प्रदर्शन और निखरकर सामने आया है। पांचवें नंबर पर मोईन अली को जगह मिली सकती है और छठे नंबर पर रवींद्र जडेजा उतर सकते हैं। मोईन-जडेजा बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने में भी माहिर प्लेयर हैं। सातवें नंबर पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बैटिंग करने के लिए आ सकते हैं। 

धोनी को है इन गेंदबाजों पर भरोसा 

सीएसके लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं, उनका साथ देने के लिए तुषार देशपांडे को मौका मिल सकता है। चेन्नई के लिए आईपीएल 2023 में मतीशा पथिराना ने धमाकेदार गेंदबाजी की है। उन्होंने डेथ ओवर्स में बेहतरीन यॉर्कर से सभी का दिल जीता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी महेश तीक्ष्णा को मिल सकती है। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर अंबाती रायडू को मौका मिल सकता है। वहीं, स्पिन फ्रेंडली पिच हुई तो धोनी मिचेल सेंटनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।  

फाइनल मुकाबले के लिए CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे, महेश तीक्ष्णा, मतीशा पथिराना, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement