Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL 2023: वीकेंड पर लगेगा हाईवोल्टेज मुकाबलों का तड़का, चारों मैच में उतरेंगे एक से बढ़कर एक स्टार्स

IPL 2023: आईपीएल 2023 का जो आगामी वीकेंड है वो काफी शानदार होने वाला है। इस दौरान एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह और अर्जुन तेंदुलकर जैसे कई नामी खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 21, 2023 21:32 IST
IPL 2023, Schedule IPL- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023, Weekend Matches Schedule

आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से हुआ था और तकरीबन तीन हफ्तों के बाद अब जो वीकेंड आने वाला है वो मसालेदार होगा। इस शानदार शनिवार और सुपर संडे को एक्शन पैक्ड मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। इस वीकेंड पर टूर्नामेंट की सभी बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी। विराट कोहली की आरसीबी, रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, सभी टीमें अगले दो दिनों में एक्शन में नजर आएंगी। इस हफ्ते गुरुवार को भी डबल हेडर मुकाबले हुए थे और अब शनिवार व रविवार दोनों दिन मिलाकर कुल चार हाईवोल्टेज मुकाबले होने जा रहे हैं।

आईपीएल 2023 की लीग स्टेज के तकरीबन आधे मुकाबले इस वीकेंड की समाप्ति तक हो जाएंगे। इस बार लीग स्टेज में कुल 70 मुकाबले खेले जाएंगे। 21 मई तक लीग स्टेज का आयोजन होगा और 23 मई से 28 मई तक प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। इस वीकेंड पर अपना दूसरा-दूसरा सीजन खेल रहीं लखनऊ व गुजरात की टीमें आमने-सामने होंगी। तो आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से होगा।

RCB की टीम का होगा मुकाबला

Image Source : PTI
RCB की टीम का होगा मुकाबला

IPL 2023: इस वीकेंड का पूरा शेड्यूल

  1. लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम गुजरात टाइटंस, 22 अप्रैल (लखनऊ)- दोपहर 3 बजे
  2. मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स, 22 अप्रैल (मुंबई)- शाम 7 बजे
  3. आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स, 23 अप्रैल (बेंगलुरू)- दोपहर 3 बजे
  4. केकेआर बनाम सीएसके, 23 अप्रैल (कोलकाता)- शाम 7 बजे

एक्शन में दिखेंगे संजू सैमसन

Image Source : AP
एक्शन में दिखेंगे संजू सैमसन

क्या रहा अभी तक का हाल?

अभी तक के हाल की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स अपना छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल रही है। इससे पहले टीम ने 2 मैच जीते हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स के बराबर 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। गुजरात टाइटंस ने 5 में से तीन मैच जीते हैं तो दो में उसे हार मिली है। पॉइंट्स टेबल में वो चौथे स्थान पर है। आरसीबी ने पंजाब किंग्स को अपने छठे मुकाबले में हराकर तीसरी जीत दर्ज करते हुए शानदार वापसी की थी। राजस्थान रॉयल्स के सामने टॉप पोजीशन बरकरार रखने की चुनौती है। वहीं 6 में से चार मैच हारने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। केकेआर अभी 8वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Playoffs के शेड्यूल का ऐलान, जानें कहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

Asia Cup 2023 के वेन्यू पर पाकिस्तान का फाइनल फैसला! ODI वर्ल्ड कप को लेकर खड़ा हो गया बवाल

IPL 2023: मैच विनर खिलाड़ी को नहीं मिलेगी जगह! गुजरात के खिलाफ ऐसी हो सकती है LSG की प्लेइंग 11

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement