Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: हार्दिक ने चमकाई इस खिलाड़ी की किस्मत, धोनी ने एक समय कर दिया था इग्नोर

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल कर लिया जिसे एमएस धोनी तक एक समय इग्नोर कर चुके हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 14, 2023 7:08 IST
Hardik pandya, GT vs PBKS, MS dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी

आईपीएल 2023 के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को अंतिम गेंद पर 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही गुजरात ने दमदार वापसी कर ली है। गुजरात की टीम ने इस मैच में अपने प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव किए थे। आपको बता दे की हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच के विलेन रहे यश दयाल को इस मैच में मौका न देकर इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को खिलाया जिसे एमएस धोनी की टीम भी एक समय इग्नोर कर चुकी है। आपने सही समझा, हम बात कर रहे हैं मोहित शर्मा की। इस मैच में गुजरात टाइटंस की वापसी के साथ-साथ मोहित शर्मा की भी वापसी हुई। 

हार्दिक ने दिया मौका

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में मोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहित ने अपने प्रदर्शन के कप्तान हार्दिक के फैसले का सम्मान रखा और उन्हें निराश नहीं किया। इस मैच से पहले उन्होंने अपना अंतिम आईपीएल मैच साल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था। लेकिन वो कहते हैं ना की हर अंधेरी रात के बाद नई सुबह जरूर आती है। ऐसा ही कुछ मोहित शर्मा के साथ भी हुआ। इस मैच में उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। किसी गेंदबाज के लिए इससे बेहतर कमबैक नहीं हो सकता। कुल मिलाकर देखा जाए तो हार्दिक ने एक बार फिर से इस खिलाड़ी की किस्मत को चमका दिया है।

एक समय जीत चुके हैं पर्पल कैप

मोहित शर्मा एक समय भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें कप्तान प्लेइंग 11 से बाहर करने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे। साल 2013 में आईपीएल डेब्यू करने वाले मोहित ने इसके अगले ही साल यानी कि 2014 में सीएसके के लिए खेलते हुए पर्पल कैप जीता था। उस सीजन उन्होंने 16 मैचों में 8.39 की इकोनॉमी से कुल 23 विकेट झटके थे। लेकिन अचानक से साल 2020 के बाद मोहित के जीवन में क्या हुआ जो वो क्रिकेट की दुनिया में एक गुमनाम चेहरा बनकर रह गए।

इस कारण करियर में आई गिरावट

आईपीएल साल 2019 और 2020 में सिर्फ एक मैच खेलने वाले मोहित ने एक बार मिडिया से बात करते हुए कहा था कि उनके खराब प्रदर्शन के पीछे उनके गिरते बाल हैं। उनके झड़ते हुए बालों ने उनके आत्मविश्वाश को भी कम कर दिया था। यही कारण है कि उनके करियर में अचानक से गिरावट आनी शुरू हो गई। पिछले सीजन गुजरात टाइटंस ने उन्हें नेट्ल बॉलर के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। इसके ठीक एक साल बाद किसे पता था कि वह इतनी शानदार वापसी करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement